Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

थिरिमान्ने व संगकारा का शतक, श्रीलंका ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया

Published

on

england-srilanka-match

Loading

वेलिंग्टन। कुमार संगकारा (नाबाद 117) और लाहिरू थिरिमान्ने (नाबाद 139) ने दूसरे विकेट के लिए 212 रनों की साझेदारी करते हुए श्रीलंका को रविवार को वेस्टपैक स्टेडियम में हुए आईसीसी विश्व कप-2015 के पूल-ए मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ नौ विकेट से जीत दिला दी। यह चार मैचों में श्रीलंका की तीसरी जीत जबकि इंग्लैंड की इतने ही मैचों में तीसरी हार है।

श्रीलंका ने 47.2 ओवरों में एक विकेट गंवाकर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए। उसके लिए विश्व कप में शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज थिरिमान्ने ने 143 गेंदों का सामना कर 13 चौके और दो छक्के लगाए जबकि इस विश्व कप में अपना दूसरा और कुल तीसरा शतक लगाने वाले संगकारा ने 86 गेंदों पर 11 चौके और दो छक्के लगाए। थिरिमान्ने ने 25 साल 174 दिन की उम्र में शतक लगाया।

इससे पहले यह रिकार्ड उपुल थरंगा के नाम था, जिन्होंने 26 साल 36 दिन की उम्र में जिम्बाब्वे के खिलाफ विश्व कप में शतक लगाया था। संगकारा ने अपनी इस पारी के दौरान 70 गेंदों पर शतक पूरा किया। श्रीलंका ने तिलकरत्ने दिलशान (44) के रूप में एकमात्र विकेट गंवाया। दिलशान को 100 के कुल योग पर मोइन अली ने इयोन मोर्गन के हाथों कैच कराया। दिलशान ने 55 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए।

पूल-ए में इंग्लैंड दो अंकों के साथ सात टीमों की तालिका में छठे स्थान पर है। उसने अब तक चार मैच खेले हैं और तीन मैच हारे हैं। एक में उसकी जीत हुई है। दूसरी ओर, श्रीलंका ने चार में से तीन मैच जीतकर छह अंक जुटाए हैं। वह न्यूजीलैंड के बाद इस तालिका में दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड ने अपने सभी चार मैच जीते हैं।

इससे पहले, जोए रूट (121) के तेज शतक की बदौलत इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 309 रन बनाए। रूट के अलावा इयान बेल ने 49, जोस बटलर ने नाबाद 39, जेम्स टेलर ने 25 और कप्तान इयोन मोर्गन ने 27 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से लसिथ मलिंगा, सुरंग लकमल, एंजेलो मैथ्यूज, तिलकरत्ने दिलशान, रंगना हेराथ और थिसिरा परेरा ने एक-एक सफलता हासिल की। श्रीलंकाई टीम ने 18 रन अतिरिक्त के तौर पर दिए।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending