Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

इस होली मोहल्लों में होगी योगी-मोदी की जंग

Published

on

Loading

 

लखनऊ। इस होली पर पीएम मोदी और सीएम योगी की फोटो वाली पिचकारी और मुखौटों से बाजार गर्म है। यूपी में पीएम-सीएम का रंग बाजार पर खूब चढ़ता दिख रहा है। देशभर में भाजपा के दोनों दिग्गजों के मुखौटों की मांग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहली खेप में आए मुखौटे बाजार से गायब हो चुके हैं। मांग बढ़ी तो कारोबारी दोबारा आर्डर देकर महंगे दामों में इन्‍हें मंगवा रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ अभियान को कौन नहीं जानता। इस वजह से भारतीय पिचकारियों से बाजार गुलजार हो चुके हैं। साथ ही बच्चों के कार्टून और टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक छोटा भीम, डोरेमन, मोटू-पतलू और हिन्दी फिल्म कृष के कलाकारों की फोटो वाली पिचकारियों की भी खूब बिक्री हो रही है।

थोक दुकानदारों का कहना है कि भारतीय पिचकारियों ने इस होली में चाइनीज पिचकारियों का भाव घटा दिए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों से होली पर पिचकारी और रंग की खरीदारी करने आने वाले छोटे-दुकानदार भी पीएम मोदी और कृष, डोरेमन और छोटा भीम वाली पिचकारी खरीदने में दिल्‍चस्‍पी दिखा रहे हैं। इतना ही नहीं, होली पर सर्वाधिक मांग पीएम मोदी और सीएम योगी के मुखौटों की है।

एक अन्‍य थोक दुकानदार का कहना है कि पिछले साल तक बाजार में चाइनीज पिचकारियों का बाजार पर कब्‍जा था। इसकी वजह यह थी कि चीन की पिचकारी सस्ती होती थी और डिजाइन भी अच्छी होती थी। इस होली पर भारतीय पिचकारी निर्माताओं ने तीन रुपये से लेकर 300 रुपये तक की पिचकारी तैयार की है।

इतना ही नहीं इसमें बच्चों और बड़ों की पसंद का भी ख्‍याल रखा गया है। इसके अलावा एस्प्रे रंग की डिमांड भी खूब है। फन इन फन और फन्नी शो नाम से रंग एस्प्रे खूब बिक रहा है। कारोबारियों को इस होली में थोक कारोबार बेहतर होने की उम्मीद है।

नेशनल

शिवसेना-शिंदे गुट के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, मोदी-शाह समेत कई बड़े नाम शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। महाराष्ट्र से शिवसेना-शिंदे गुट ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट रिलीज कर दी है। इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है। इसके अलावा स्टार प्रचारकों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े और कद्दावर नेता शामिल हैं।

शिवसेना की ओर से जारी की गई स्टार प्रचारकों की सूची में चौंकाने वाले नाम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम शामिल है। दरअसल अब तक पीएम मोदी ने कभी भी शिवसेना के लिए प्रचार नहीं किया, लेकिन इस बार वह पहली दफा यह काम करेंगे। एकनाथ शिंदे गुट की असली शिवसेना बनने के बाद ऐसा पहली बार होगा जब पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसके लिए प्रचार करते नजर आएंगे।

शिवसेना की सूची में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी नाम शामिल है। बता दें कि शिवसेना के बीजेपी के साथ गठबंधन में फडणवीस की अहम भूमिका मानी जाती है। इसके अलावा अजीत पवार इस सूची में शामिल हैं।

Continue Reading

Trending