Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

श्रीदेवी की मौत की खबर सुनकर रो पड़े अमर सिंह, कही दिल छू लेने वाली बात

Published

on

Loading

 

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की आकस्मिक मौत की खबर सुनकर बॉलीवुड, खेल और राजनीतिक जगत के दिग्गज सदमें में है। बॉलीवुड के तमाम अभिनेता श्रीदेवी के निधन पर अपना शोक जता रहे हैं। श्रीदेवी की मौत की खबर सुनकर राज्यसभा सांसद अमर सिंह की आंखों से तो आंसू निकल पड़े।

अमर सिंह ने कहा कि श्रीदेवी कभी नहीं मर सकती हैं। उन्होंने बताया, ‘जिस शादी में वह दुबई गई थीं मैं भी वहीं था। दूसरे दिन मुझे एक सम्मेलन में जाना था। मुझे दुख है कि मैंने ये फैसला किया, वरना उनके साथ समय बिताने का अवसर मिल जाता।’

अमर सिंह ने कहा, ‘मुझे यकीन ही नहीं हो रहा है कि श्रीदेवी चली गईं। अपनी कला और कामों के कारण मधुबाला, मीना कुमारी, नूतन और श्रीदेवी जैसी अदाकाराएं न कभी मरी हैं और न कभी मरेंगी।

उन्होंने कहा, ‘जब तक फिल्म उद्योग का इतिहास है, अतीत है, वर्तमान है, भविष्य है तब तक श्रीदेवी फनकारों, दर्शकों, फिल्म से संबंधित लोगों के लिए एक गहन विषय और कौतूहल बनी रहेंगी। मैं समझता हूं कि श्रीदेवी जैसे कलाकार रोज नहीं पैदा होते हैं।’

नेशनल

सीएम बने रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट ने पद से हटाने वाली याचिका की खारिज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि ऐसी कोई संवैधानिक बाध्यता नहीं है कि अरविंद केजरीवाल अपने पद पर बने नहीं रह सकते हैं। हाई कोर्ट ने कहा कि ये कार्यपालिका से जुड़ा मामला है। दिल्ली के उपराज्यपाल इस मामले को देखेंगे और फिर वह राष्ट्रपति को इस भेजेंगे। इस मामले में कोर्ट की कोई भूमिका नहीं है।

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के लिए याचिका दिल्ली के रहने वाले सुरजीत सिंह यादव ने दी है, जो खुद किसान और सामाजिक कार्यकर्ता बताते हैं। सुरजीत सिंह यादव का कहना था कि वित्तीय घोटाले के आरोपी मुख्यमंत्री को सार्वजनिक पद पर बने रहने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। याचिकाकर्ता सुरजीत ने अपनी याचिका में कहा था कि केजरीवाल के पद पर बने रहने से न केवल कानून की उचित प्रक्रिया में दिक्कत आएगी, बल्कि न्याय प्रक्रिया भी बाधित होगी और राज्य में कांस्टीट्यूशनल सिस्टम भी ध्वस्त हो जाएगा।

याचिका में कहा गया था कि सीएम ने गिरफ्तार होने के कारण एक तरह से मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है, चूंकि वह हिरासत में भी हैं, इसलिए उन्होंने एक लोक सेवक होने के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने से खुद को अक्षम साबित कर लिया है, अब उन्हें इस मुख्यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहिए।

 

Continue Reading

Trending