Connect with us

खेल-कूद

टीम इंडिया का ट्रंप कार्ड अब बना विलेन, 4 ओवर में लुटाए 64 रन

Published

on

कप्तान जीन पॉल ड्युम्नी (नाबाद 64) और मैन ऑफ द मैच रहे हेनरिक क्लासेन (69) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को छह विकेट से हरा दिया। सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले गए इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया है।

इस मैच भारत की हार का सबसे बड़ा कारण उसकी गेंदबाजी को माना जा रहा है। दरअसल इस मुकाबले में चहल की गेंदबाजी बेहद खराब रही है। चहल इससे पहले टीम इंडिया की जीत के नायक हुआ करते थे लेकिन इस मुकाबले में उनकी गेंदबाजी बेहद खराब रही और चहल ने चार ओवरों में 16 रन प्रति ओवर के दर से 64 रन दे दिया।

टी-20 इंटरनेशनल मैचों में यह भारत की ओर से खेलते हुए सबसे महंगा गेंदबाजी है। पिछला सबसे महंगा गेंदबाजी विश्लेषण चहल से पहले मध्यम गति के गेंदबाज जोगिंदर शर्मा के नाम पर था जिन्होंने वर्ष 2007 में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ 57 रन दिए थे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 189 रनों का लक्ष्य दिया।

मैच हारने के बारे में कप्तान कोहली ने कहा, “यह मैच गेंदबाजों के लिए मुश्किल साबित हुआ। हमने शुरुआत में ही कुछ विकेट गंवा दिए थे और ऐसे में लग रहा था कि हम 175 रनों का स्कोर ही खड़ा कर पाएंगे। मनीष पांडे और सुरेश रैना ने अच्छी बल्लेबाजी की। इसके बाद महेंद्र सिंह धौनी और मनीष स्कोर को 190 के करीब ले गए। हमें लगा था कि हम जीत जाएंगे।”

कोहली ने कहा, “मैच के दौरान हल्की हल्की बारिश होने लगी और इस कारण गेंदबाजों के लिए विकेट लेना मुश्किल हो गया। 12वें ओवर तक मैच हमारे हाथ में था, लेकिन इसके बाद हल्की बारिश ने मुश्किलें और बढ़ा दी। दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य हासिल करने के लिए खतरा उठाया, तो ऐसे में जीत का श्रेय उनको ही जाता है। उन्होंने इस परिस्थिति में भी संघर्ष किया और वह इस जीत के काबिल थे।”

खेल-कूद

दोस्तों के साथ ट्रेकिंग पर गए पूर्व क्रिकेटर की 250 फ़ीट गहरी खाई में गिरने से मौत

Published

on

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व रणजी क्रिकेटर शेखर गवली की 250 फ़ीट गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शेखर अपने दोस्तों के साथ ट्रेकिंग पर गए थे जहां अचानक ये हादसा हो गया। गवली 45 साल के थे।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि गवली की खाई में गिरने से मौत हो गई है। पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर संतुलन बिगड़ने के कारण वो खाई में गिर गए। इगतपुरी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘उनका शव बुधवार को सुबह लगभग 10 बजे मिला। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार के सदस्यों को सौंपा जाएगा।’

शेखर इससे पहले महाराष्ट्र क्रिकेट टीम के सहायक कोच थे और फिलहाल अंडर-23 टीम के फिटनेस ट्रेनर की भूमिका निभा रहे थे। शेखर दाएं हाथ के बल्लेबाज और लेग स्पिनर थे। शेखर ने 1997 से 2002 के बीच दो फर्स्ट क्लास मैच खेले, इस दौरान उन्होंने तीन विकेट लिए थे।

#cricket #cricketer #shekhargawali #death

Continue Reading

Trending