Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

फूलन देवी का हत्यारा शेर सिंह राणा बना दूल्हा, शगुन में लिया खास गिफ्ट

Published

on

Loading

देहरादून। दस्यु सुंदरी और सांसद फूलन देवी की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा पा चुके और जमानत पर जेल से बाहर आए शेर सिंह राणा ने मध्य प्रदेश के छतरपुर से पूर्व विधायक की बेटी के साथ रुडक़ी में शादी कर ली।

शादी में लडक़ी के परिवार ने 10 करोड़ की खदान और 31 लाख रुपये कैश दहेज में देना चाहा मगर राणा ने सिर्फ चांदी का सिक्का लेकर शादी रचाई। राणा इन दिनों जमानत पर जेल से बाहर चल रहे हैं। राणा का कहना है कि न्याय प्रक्रिया पर उन्हें पूरा भरोसा है, आगे चलकर उच्च स्तर से पक्ष में फैसले की उम्मीद है।

मीडिया रिपोट्र्स में यह भी बताया जा रहा है कि इससे पहले शेर सिंह राणा की शादी का कार्यक्रम शांतिकुंज में आयोजित किया जाना था, लेकिन वहां पर कार्यक्रम संभव नहीं हो सका।

शादी के दौरान शेर सिंह राणा के पिता सुरेंद्र राणा, मां सत्यवती, भाई विजय राणा, विक्रम राणा, मोनू मौजूद रहे। शेर सिंह राणा की सास संध्या राजीव बुंदेला ने बताया कि उनके पति 2008 में बड़ा मलहरा सीट से बसपा के टिकट पर विधायक रहे।

गौरतलब है कि 25 जुलाई 2001 को शेर सिंह राणा ने एसपी सांसद फूलन देवी की दिल्ली स्थित सरकारी आवास से निकलते वक्त गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या के इस मामले में दिल्ली की एक अदालत ने 2014 में फूलन देवी हत्याकांड का दोषी मानते हुए शेर सिंह राणा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी जबकि उसके 3 दोस्तों को बरी कर दिया गया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending