Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

वीडियो

खर्राटे आने पर अपने आप एडजस्ट हो जाएगा यह नया बेड!

Published

on

Loading

इंसान जब सोने जाता है तो वह चाहता है कि उसके आसपास शांति और सुकुन का माहौल हो। यह सन्‍नाटा तब शोरगुल में बदल जाता है, जब आपको पार्टनर आधी रात में खर्राटे लेना शुरु कर देता है। इससे आपकी नींद डिस्‍टर्ब हो जाती है लेकिन यह अब नहीं होगी। एक नया स्‍मार्ट बेड आ गया है जो खर्राटों पर रोक लगाएगा।

एक अमेरिकी कंपनी ने आपकी नींद को और ज्‍यादा आरामदायक बनाने के लिए स्‍मार्ट बेड का आविष्‍कार किया है। यह बेड पूरी रात आपको एक अच्‍छी नींद दिलाने में मदद करेगा। साथ ही खर्राटे रोकने और अच्छी नींद के लिए अधिकतम आरामदेह स्थिति के लिए ऑटोमेटिक एडजस्टेबल भी होगा। यानी कि आप सोते रहेंगे और बेड आपके शरीर के हिसाब से इधर-उधर एडजेस्‍ट हो जाएगा।

नेशनल

Video: काजीरंगा नेशनल पार्क में पीएम मोदी ने की हाथी की सवारी

Published

on

Loading

गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर असम पहुंचे हैं। यहां शनिवार सुबह पीएम मोदी काजीरंगा नैशनल पार्क पहुंचे और हाथी की सवारी की। प्रधानमंत्री काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में सेंट्रल कोहोरा रेंज के पास पुलिस अतिथि गृह में ठहरे हैं। वह सुबह जंगल सफारी करने पहुंचे। पीएम मोदी के हाथी पर सवार होकर सवारी करने का वीडियो भी सामने आया है। असम के अलावा पीएम मोदी आज कुल 4 राज्यों का दौरा करेंगे। पीएम मोदी आज असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के साथ यूपी का दौरा करेंगे। पीएम मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत असम से की है। आज सुबह पीएम मोदी असम में मौजूद काजीरंगा में नेशनल पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने अपने दिन की शुरुआत एलिफेंट सफारी के साथ की। पीएम मोदी ने हाथी की सवारी भी की है।


बता दें कि पीएम मोदी की एलिफेंट सफारी सुबह पांच बजकर पैंतालीस मिनट से शुरू हुई। यूनेस्को द्वारा घोषित विश्व धरोहर स्थल की अपनी पहली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले उद्यान के ‘सेंट्रल कोहोरा रेंज’ के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी की सवारी की और उसके बाद उसी रेंज के अंदर जीप सफारी की। उनके साथ उद्यान निदेशक सोनाली घोष और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी भी थे। प्रधानमंत्री राज्य के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम को काजीरंगा पहुंचे थे।

Continue Reading

Trending