Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

वीडियो

20 करोड़ रुपये में क्यों बिकी यह मछली?

Published

on

Loading

जी हां आप माने या ना माने पर सच है जापान के एक रेस्‍टोरेंट चेन के मालिक ने ब्‍लूफिन टूना फिश को टोक्‍यो में हुई नीलामी में करीब चार करोड़ तीन लाख रुपए में खरीदा है। लोगों का कहना है कि इस कीमत में ऑडी और बीएमडब्‍ल्‍यु जैसी शानदार कारें खरीदी जा सकती हैं। आखिर क्‍या है इस भारी भरकम कीमत का राज।

जापान के टोक्यो में दुनिया की सबसे बड़ी फिश मार्किट है जहां हाल ही में टूना फिश की नीलामी हुई। इस नीलामी में करीब 212 किलो की इस मछली की कीमत 632,000 डॉलर यानि करीब 4.3 करोड़ लगाई गई। इसे जापान में सुशी रेस्टोरेंट की चेन चलाने वाले कियोशी किमुरा ने खरीदा। ये छठी बार है जब कियोशी ने सबसे ऊंची बोली लगा कर इस मछली को खरीदा है। मजेदार बात ये है कि टोक्यो की सुकीजी फिश मार्किट में हुई ये नीलामी पिछली बार की अपेक्षा काफी नीची रही। साल 2013 में ऐसी ही टूना मछली की कीमत 155.4 मिलियन येन लगाई गई थी, जो इस बार हुई नीलामी की कीमत का दोगुना थी।

नेशनल

Video: काजीरंगा नेशनल पार्क में पीएम मोदी ने की हाथी की सवारी

Published

on

Loading

गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर असम पहुंचे हैं। यहां शनिवार सुबह पीएम मोदी काजीरंगा नैशनल पार्क पहुंचे और हाथी की सवारी की। प्रधानमंत्री काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में सेंट्रल कोहोरा रेंज के पास पुलिस अतिथि गृह में ठहरे हैं। वह सुबह जंगल सफारी करने पहुंचे। पीएम मोदी के हाथी पर सवार होकर सवारी करने का वीडियो भी सामने आया है। असम के अलावा पीएम मोदी आज कुल 4 राज्यों का दौरा करेंगे। पीएम मोदी आज असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के साथ यूपी का दौरा करेंगे। पीएम मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत असम से की है। आज सुबह पीएम मोदी असम में मौजूद काजीरंगा में नेशनल पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने अपने दिन की शुरुआत एलिफेंट सफारी के साथ की। पीएम मोदी ने हाथी की सवारी भी की है।


बता दें कि पीएम मोदी की एलिफेंट सफारी सुबह पांच बजकर पैंतालीस मिनट से शुरू हुई। यूनेस्को द्वारा घोषित विश्व धरोहर स्थल की अपनी पहली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले उद्यान के ‘सेंट्रल कोहोरा रेंज’ के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी की सवारी की और उसके बाद उसी रेंज के अंदर जीप सफारी की। उनके साथ उद्यान निदेशक सोनाली घोष और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी भी थे। प्रधानमंत्री राज्य के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम को काजीरंगा पहुंचे थे।

Continue Reading

Trending