Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

भगोड़े कारोबारी माल्या को ब्रिटेन कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका, चुकाने होंगे 90 मिलियन डॉलर

Published

on

लदंन। भगोड़े भारतीय कारोबारी विजय माल्या एक बार फिर संकट में नजर आ रहे हैं। उनकी बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़ा एक नया मामला कानूनी पछड़े में पड़ता नजर आ रहा है।

आलम तो यह है कि वह कानूनी मामला इसमें हार गए है। ब्रिटेन की एक अदालत ने बीमान पट्टे पर लेने के इस मामले में उनके खिलाफ सिंगापुर की कंपनी बीओसी एविएशन का अनुमानित नौ करोड़ डॉलर का दावा सही ठहराया है।

अदालत ने माल्या को सिंगापुर स्थित बीओसी एविएशन को 579 करोड़ (90 मिलियन डॉलर) चुकाने का आदेश देकर उन्हें तगड़ा झटका दिया है। गौरतलब हो कि 2014 में किंगफिशर एयरलाइंस द्वारा विमान पट्टे के अनुबंध से जुड़ा मामला बताया जा रहा है।

इसमें से तीन विमान उसे मिल भी गए थे लेकिन बकाया नहीं देने पर बीओसी ने चौथा विमान नहीं दिया। लीज समझौते के अनुसार किंगफिशर को पुराने बकाये के साथ ही एडवांस का भी भुगतान करना था। बाद में किंगफिशर बंद ही हो गई।

बीओसी ने किंगफिशर के खिलाफ लंदन कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस पर हाईकोर्ट ने 5 फरवरी को अपना फैसला सुनाया। फैसले पर बीओसी एविएशन ने खुशी जताई है लेकिन अन्य कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। गौरतलब हो कि माल्या पर भारतीय बैंको का 9,000 करोड़ रुपये ऋ ण है। दो साल पूर्व मार्च में वह भारत से फरार हो गया था, तब से ब्रिटेन में ही रह रहा है।

अन्तर्राष्ट्रीय

फुटबॉल मैच के दौरान हुई फायरिंग, 4 की मौत, 6 घायल

Published

on

नई दिल्ली। अमेरिका से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां कैलिफोर्निया के फ्रेंस्नो में एक फुटबॉल मैच के दौरान हुई गोलीबारी में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हैं।

फ्रेस्नो पुलिस के प्रवक्ता बिल डोलेली के मुताबिक एक स्थानीय व्यक्ति ने फुटबॉल मैच देखने के लिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को इकठ्ठा किया था। इस दौरान एक अज्ञात व्यक्ति ने वहां आकर फायरिंग शुरू कर दी।

मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस ने घर के पिछवाड़े से चार शवों को बरामद किया। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध हमलावर की तलाश में जुट गई है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending