Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

भगोड़े कारोबारी माल्या को ब्रिटेन कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका, चुकाने होंगे 90 मिलियन डॉलर

Published

on

लदंन। भगोड़े भारतीय कारोबारी विजय माल्या एक बार फिर संकट में नजर आ रहे हैं। उनकी बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़ा एक नया मामला कानूनी पछड़े में पड़ता नजर आ रहा है।

आलम तो यह है कि वह कानूनी मामला इसमें हार गए है। ब्रिटेन की एक अदालत ने बीमान पट्टे पर लेने के इस मामले में उनके खिलाफ सिंगापुर की कंपनी बीओसी एविएशन का अनुमानित नौ करोड़ डॉलर का दावा सही ठहराया है।

अदालत ने माल्या को सिंगापुर स्थित बीओसी एविएशन को 579 करोड़ (90 मिलियन डॉलर) चुकाने का आदेश देकर उन्हें तगड़ा झटका दिया है। गौरतलब हो कि 2014 में किंगफिशर एयरलाइंस द्वारा विमान पट्टे के अनुबंध से जुड़ा मामला बताया जा रहा है।

इसमें से तीन विमान उसे मिल भी गए थे लेकिन बकाया नहीं देने पर बीओसी ने चौथा विमान नहीं दिया। लीज समझौते के अनुसार किंगफिशर को पुराने बकाये के साथ ही एडवांस का भी भुगतान करना था। बाद में किंगफिशर बंद ही हो गई।

बीओसी ने किंगफिशर के खिलाफ लंदन कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस पर हाईकोर्ट ने 5 फरवरी को अपना फैसला सुनाया। फैसले पर बीओसी एविएशन ने खुशी जताई है लेकिन अन्य कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। गौरतलब हो कि माल्या पर भारतीय बैंको का 9,000 करोड़ रुपये ऋ ण है। दो साल पूर्व मार्च में वह भारत से फरार हो गया था, तब से ब्रिटेन में ही रह रहा है।

अन्तर्राष्ट्रीय

VIDEO : Nepal PM KP Sharma Oli ने खो दिया मानसिक संतुलन ,नेपाल में ओली के खिलाफ गुस्सा

Published

on

By

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का भी इस मुद्दे पर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का जन्म स्थल व प्रकट स्थल अयोध्या धाम है जो कि सरयू के तट पर है और उत्तर प्रदेश (भारत )में है।

माता सीता का जन्म स्थल व प्रकट स्थल नेपाल में है। केशव प्रसाद ने नेपाल के प्रधानमंत्री के बयान को सभी राम भक्तों की भावनाओं को आहत करने वाला बताया है।

 

#kpsharmaoli #nepal #lordram #india

Continue Reading

Trending