Connect with us

खेल-कूद

OMG! आक्रामकता को लेकर ये क्या बोल गए कोहली

Published

on

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टीम इंडिया के बल्लेबाजी कुछ मौको पर नाकाम साबित हुए है। टेस्ट में टीम इंडिया का दम निकल गया था लेकिन एक बल्लेबाज है जो इस समय दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के लिए खौफ का केंद्र बना हुआ है।

AGGRESSIVE KOHLI के लिए इमेज परिणाम

विराट ने टेस्ट में शतक लगाया और अब वन डे में उनके बल्ले की हनक देखने को मिल रही है। विराट कोहली ने अब तक वन डे सीरीज में दो शतक लगा डाले हैं जबकि अभी तीन वन डे और बाकी है।

AGGRESSIVE KOHLI के लिए इमेज परिणाम

केपटाउन वन डे में शतक लगाने के बाद कोहली ने अपनी आक्रामकता को लेकर बड़ी बात कह दी है। कोहली ने कहा कि कहा, कि मैं इस साल 30 बरस का हो जाऊंगा और 34-35 की उम्र में भी इसी तरह खेलना चाहूंगा।

AGGRESSIVE KOHLI के लिए इमेज परिणाम

यही वजह है कि मैं इतनी वर्जिश करता हूं क्योंकि मुझे आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद है। अगर यही नहीं रहा तो पता नहीं मैं मैदान पर क्या करूंगा। भारतीय कप्तान कोहली ने बल्ले से अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए अपने वनडे करियर का 34वां शतक जड़ा।

AGGRESSIVE KOHLI के लिए इमेज परिणाम

उन्होंने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 140 रनों की साझेदारी की। धवन के आउट होने के बाद भारत ने कुछ विकेट लगातार खो दिए और लग रहा था कि मेहमान टीम बड़े स्कोर से महरूम रह जाएगी, लेकिन कप्तान ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और एक छोर पर खड़े रहते हुए अपनी टीम को मजबूत स्कोर प्रदान किया।

AGGRESSIVE KOHLI के लिए इमेज परिणाम

कोहली ने अपनी नाबाद पारी में 159 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलाव दो छक्के लगाए। कोहली ने धवन के जाने के बाद अपना शतक पूरा किया। यह कप्तान के तौर पर उनका 12वां शतक है। इसी के साथ वह सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं।

AGGRESSIVE KOHLI के लिए इमेज परिणाम

कोहली ने साथ ही इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में अपने 1000 रन पूरे किए। कोहली ने आगे बोला कि मैं इसे बचाकर रखना चाहता हूं। मैं फिटनेस के लिए कसरत करते हूं और अपनी खुराक पर नियंत्रण रखता हूं।

AGGRESSIVE KOHLI के लिए इमेज परिणाम

टीम को जब जरूरत होती है, अपना योगदान देता हूं। एक खिलाड़ी को इस तरह के दिन का इंतजार होता है। कोहली ने अपने शतक को बेहद खास बताया है। उन्होंने कहा कि अंतरराष्टï्रीय स्तर पर रन बनाना आसान नहीं होता है।

AGGRESSIVE KOHLI के लिए इमेज परिणाम

इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है तब जाकर बड़ी मुश्किल से मिलते हैं। कोहली के अनुसार खेल में बदलाव करना पड़ता है क्योंकि हर जगह अलग-अलग स्थिति होती है। आपको उनकी रफ्तार और उछाल के अनुरूप खेल में बदलाव करना होता है। कुल मिलाकर विराट कोहली भारत के ही नहीं बल्कि पूरे विश्व कप के सबसे खतरनाक बल्लेबाज है।

खेल-कूद

भारत ने जीता पहला टी-20 मुकाबला, न्यूजीलैंड को दी करारी शिकस्त

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय टीम ने ऑकलैंड में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत के साथ सीरीज की शुरूआत की है।

पहले टी-20  मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर 5 मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 203 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 204 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने 19 ओवर में 4 विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया।

केएल राहुल ने 56 रन बनाए जबकि कोहली ने 45 रनों की पारी खेली। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 203 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 204 रनों का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से कोलिन मुनरो ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए।

वहीं, रॉस टेलर ने 54 रन बनाए। जबकि कप्तान केन विलियमसन ने 51 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक सफलता हासिल की।

मोहम्मद समी और शिवम दुबे काफी महंगे साबित हुए। शमी ने चार ओवर में 53 रन खर्च किए जबकि शिवम ने तीन ओवर में 44 रन दिए।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending