Connect with us

प्रादेशिक

न्यूज़ एंकर को छेड़ हंसते रहे मनचले, बाद में थाने में इस हाल में खड़े आए नज़र

Published

on

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक न्यूज़ एंकर से चलती रोड पर छेड़खानी करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक निजी टीवी चैनल में न्यूज़ एंकर दामिनी माहौर भगवान टॉकीज़ से एम जी रोड पर जा रही थी। इसी बीच पीछे से आए दो मनचले उसपर फब्तियां कसने लगे। पहले तो दामिनी ने उन्हें इग्नोर किया लेकिन बाद में युवकों ने हद पार करते हुए दामिनी से जबरदस्ती बात करने की कोशिश की। इसके बाद कोई चारा न देख दामिनी ने मनचलों की बाइक की फोटो खींचनी चाही तो दोनों ने चिल्लाकर कहा कि नंबर फर्जी है। तुम मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती।

दामिनी ने 1090 यानी महिला हेल्पलाइन से मदद भी मांगी। बावजूद इसके किसी ने उसकी मदद नहीं की। हेल्पलाइन टीम सोती रही। दामिनी ने पूरी घटना को फेसबुक पर पोस्ट की, जो वायरल हो गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपी मनचलों को गिरफ्तार कर भी कर लिया है लेकिन अब महिला हेल्पलाइन टीम पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

दामिनी ने ये लिखा अपने फेसबुक पोस्ट में

25 जनवरी 2018 रात 8 बजे मैं भगवान टॉकीज़ से एम जी रोड पर जा रही थी।भगवान टॉकीज़ से ये दो नौजवान युवक,जो कि नशा किये हुए थे।मुझे इशारे करते हुए मेरे साथ साथ चलने लगे।मैंने पहले तो इनको नज़रअंदाज़ किया लेकिन थोड़ी देर बाद ये मुझसे बात करने की कोशिश करने लगे।सूरसदन पर आकर मैंने अपना रास्ता बदल लिया और दूसरी तरफ मुड़ गयी। वहीं ये लोग भी पीछे पीछे आ गए। जब मैं बहुत परेशान हो गयी तो मैं इन दोनों की गाड़ी के नम्बर की फोटो खींचने लगी तो पीछे बैठा युवक बोला कि नम्बर फ़र्ज़ी है।फिर जब मैंने उसकी फोटो ली तो वो अलग अलग पोज़ देने लगा। जैसा कि आप फोटो में देख सकते हैं।शर्म और डर नाम की कोई चीज़ इनके चेहरे पर दिखाई नहीं दे रही।

बात यहीं खत्म नहीं हुई।मैंने घर आकर महिला हेल्प लाइन नम्बर ‘1090’ पर फोन किया और अपनी कम्प्लेंट रजिस्टर करानी चाही।तो वहाँ मेरी बात सुनने के बाद बोला गया कि आपके पास कम्प्लेंट रजिस्टर का नम्बर आएगा। और आज 4 दिन बीत जाने के बाद भी कोई कम्प्लेंट रजिस्टर नहीं मिला जहां मुझे ‘महिला हेल्प लाइन’ सेवा नाकाम होती दिखी।

ये युवक तो चले गए बेशर्मों की तरह… पर मुझे शर्म आयी हमारी महिला हेल्प लाइन पर हमारी पुलिस पर सरकार पर जिसका कोई ख़ौफ़ इन बेशर्म लड़कों की शक्ल पे दूर दूर तक नज़र नहीं आ रहा।इन्होंने मेरे साथ जो किया वो गुनाह इतना बड़ा नहीं था।पर ऐसी मानसिकता वाले ये लड़के जिन्हें पुलिस का कोई ख़ौफ़ नहीं यही लड़के आज अगर किसी को छेड़ रहे है तो कल किसी का बलात्कार भी इसी बेशर्मी से कर के किसी लड़की की ज़िंदगी बर्बाद कर देंगे। नेता पहुंच जाएंगे कैंडल जला कर अपना चेहरा चमकाने के लिये।और हाथ पर हाथ रख कर बैठी रह जायेगी ये नाम की महिला हेल्प लाइन ,पुलिस और सरकारें।

आज मुझे बड़े ही अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि
मुझे शर्म है ऐसी #womenhelpline #sspagra, #dgpup,#yogiadityanath पर।

प्रादेशिक

बीजेपी नेता को जान से मारने की धमकी देने वाला शख्स हुआ गिरफ्तार

Published

on

नई दिल्ली। भाजपा नेता और पूर्व सांसद विनय कटियार को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को उप्र पुलिस ने बरेली जिले के नवाबगंज इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार शख्स का नाम मकसूद है।

विनय कटियार के सुरक्षा प्रभारी उप्र पुलिस के इंस्पेक्टर श्योराज सिंह ने 12 दिसंबर को नई दिल्ली जिले के नार्थ एवेन्यू थाने में इस बाबत लिखित शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत में कहा गया था, “11 दिसंबर को आधी रात के वक्त पूर्व सांसद विनय कटियार जब दिल्ली में सरकारी बंगले में थे, उसी वक्त उनके निजी मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आई।”

दिल्ली पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक, “अनजान शख्स ने पूर्व सांसद के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। विनय कटियार ने जब अनजान शख्स से उसकी पहचान पूछी तो वह बोला कि ‘जंतर मंतर से बोल रहा हूं।

तेरे अब बहुत कम दिन बचे हैं। मार डालूंगा’।” मामला चूंकि भाजपा के एक कद्दावर नेता को जान से मारने की धमकी से जुड़ा था, लिहाजा आधी रात को ही दिल्ली पुलिस के तमाम आला अफसरान घटनास्थल पर पहुंच गए।

नई दिल्ली जिले के डीसीपी डॉ. ईश सिंघल ने शनिवार को आईएएनएस से आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। डीसीपी ने आईएएनएस से कहा, “बरेली पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। ज्यादा जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं। गिरफ्तार किए गए शख्स की तलाश शायद यूपी पुलिस को किसी अन्य मामले में भी थी।”

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending