Connect with us

खेल-कूद

बल्ले ने तोड़ी चुप्पी तो इस खिलाड़ी की हो गई टीम इंडिया में एंट्री

Published

on

लखनऊ। भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। पहले दो टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया ने तीसरा टेस्ट जीतकर कुछ हद तक भारतीय खेल प्रेमियों को बड़ी राहत दी है। उधर दक्षिण अफ्रीका में होने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में उत्तर प्रदेश के खब्बू बल्लेबाज सुरेश रैना की एक साल बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है। काफी लम्बे समय से वनवास काट रहे रैना का बल्ला अब पहले जैसे चल पड़ा है।

बल्ला चला तो टीम में वापसी भी जल्दी हो गई। बता दें कि पिछले काफी समय से रैना का बल्ला खामोशी का चादर ओढ़ा हुआ था लेकिन सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उनके बल्ले में फिर से पुरानी धार लौटती दिखी। इतना ही नहीं रैना ने योयो टेस्ट भी पास कर लिया था।

संबंधित इमेज

गौरतलब हो कि सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खेल रहे अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना को भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की उम्मीद थी। रैना ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है।

संबंधित इमेज

यह टेस्ट राष्ट्रीय टीम में बने रहने के लिए जरूरी होता है। फिटनेस के कारण ही रैना राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे हैं। पिछले दो साल में वन-डे टीम में स्थान हासिल नहीं कर पाए हैं। उन्होंने अपना पिछला टी-20 मैच पिछले साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम

रैना ने कहा था कि मैं काफी कड़ी मेहनत कर रहा हूं। सौरव गांगुली को यहां देखकर मुझे अच्छा महसूस हो रहा है। अपने आदर्श को देखना हमेंश अच्छा होता है। वह बंगाल टीम का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने बंगाल क्रिकेट संघ के लिए काफी कुछ किया है। मैं जल्द ही वापसी करूंगा। इस टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम
इंग्लिश प्रीमियर लीग के बारे में रैना ने कहा, था कि मैंने हमेशा अपने विकास पर भरोसा किया है। मैं हमेशा से अपने खेल, फिटनेस पर काम कर रहा हूं। आईपीएल अभी बहुत दूर है। अब भी काफी क्रिकेट खेलना है। हमारे सामने दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे और टी-20 सीरीज है और इसके बाद एशिया कप भी है।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम
उत्तर प्रदेश के सबसे अनुभवी बल्लेबाज रैना ने ही हाल ही में खत्म हुई सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में खेले 9 मुकाबलों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक शतक और दो अर्धशतक के साथ कुल 314 रन बनाए थे। सुरेश रैना साल 2017 में फरवरी महीने में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी बार टी-20 टीम का हिस्सा थे. लेकिन अब उन्हें दक्षिण अफ्रीका में एक बार फिर से अपने को साबित करने का सुनहरा मौका मिला है। रैना की वापसी के बाद श्रेयस अय्यर को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम

टीम इस प्रकार : रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, सुरेश रैना, मनीष पांडे, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोनाः इस क्रिकेटर का किडनी-लीवर पहले से खराब, अब हुआ वायरस से संक्रमित

Published

on

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले क्रिकेटर सोलो सोलो एनक्वेनी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट के जरिए दी।

एनक्वेनी ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा, “पिछले साले मुझे जीबीएस हुआ था और मैं बीते 10 महीने से इस बीमारी से लड़ रहा था। मैं ठीक होने के आधे रास्ते पर था।”

उन्होंने लिखा, “मुझे टीबी हुआ। मेरी किडनी खराब हो गई। आज मैं कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया हूं। ईमानदारी से कहूं तो मुझे समझ नहीं आ रहा कि मेरे साथ क्या हो रहा है।”

26 साल का यह खिलाड़ी 2012 में दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीम के लिए खेला है। उनका करार ईस्टर्न प्रोविंस से था और साथ ही वह वॉरियर्स फ्रेंचाइजी के लिए भी खेलते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending