Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

फिल्मों जैसी है इस 18 साल के लड़के की LOVE स्टोरी, पढ़ते ही रो देंगे आप

Published

on

Loading

आजतक आपने फिल्मों में बहुत सारी लव स्टोरीज देखी और सुनी होगी लेकिन जो रियल स्टोरी आज हम आपको सुनाने जा रहे है। वो बेशक ही बड़ी से बड़ी फिल्मों को भी पछाड़ देगी।

जी हां।  दरअसल, अमेरिका के जोर्जिया स्थित अटलांटा  शहर में डस्टिन स्नाइडर नाम के एक लड़के को दुर्लभ किस्म का  कैंसर  सायनोवियल सार्कोमा हैं।  स्नाइडर जिंदगी जीना तो चाहता है पर अब उसके पास जिंदगी जीने का वक़्त ही नहीं है।

डॉक्टर्स भी साफ कर चुके हैं कि यह लाइलाज बीमारी है और डस्टिन के पास कम ही वक्त बचा है। डस्टिन ये बातें जानने के बाद वे सब चीजें करने में जुटे हैं, जो वह जिंदगी में चाहते हैं। उनकी इसी लिस्ट में एक चीज अभी तक अधूरी है। वह अपनी स्कूल की दोस्त सिएरा सिवेरो से शादी करना चाहते हैं।

Dustin Snyder and Sierra Siverio Picture: Supplied

कहते हैं, “सिरएा मतलब दुनिया। मेरे लिए वही सबकुछ है। मैं उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता।” स्नाइडर की कहानी जब लोगों के सामने आई, तो वे इसे सच्चे प्यार की मिसाल के रूप में बताने लगे। लोग स्नाइडर का किस्सा इंटरनेट पर वायरल करने लगे, जिसके बाद दुनिया भर में उनकी लव स्टोरी छाई हुई है।

स्नाइडर और सिवेरो की प्रेम कहानी तब शुरू हुई थी, जब वे छठी कक्षा में पढ़ते थे। सिवेरो भी इस बारे में कहती हैं, “बेशक वह मेरा पहला प्यार है।” उन्होंने एक दूजे को डेट किया, मगर मिडल स्कूल के बाद वे अलग हो गए थे। हालांकि, हाई स्कूल में आकर वह फिर मिले। गुरुवार को उन्होंने अपनी शादी के कार्यक्रम का स्थल पहली देखा।

Dustin Snyder has been battling a rare form of cancer since his 18th birthday. Picture: Facebook

स्नाइडर कैंसर से डेढ़ साल पीड़ित हैं, ये बात उनकी प्रेमिका अच्छी तरह से जानती हैं। फिर भी वह उनके साथ हैं। सिवेरो के बारे में उन्होंने कहा, “शुरुआत से वह मेरे साथ है। मैं उसके अलावा अपने साथ किसी और के साथ के बारे में सोच भी नहीं सकता हूं।”

 

डस्टिन की इस अंतिम इच्छा के बारे में जब लोगों को पता लगा तो वे मदद के लिए आगे आए। दोनों की शादी कराने के लिए लोगों ने आर्थिक मदद भी की। डस्टिन की मां ने कहा, “मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि इतने सारे लोग हमारी मदद के लिए आगे आए।” बता दें कि सच्चे प्यार की ये दो मिसालें 28 जनवरी को शादी के बंधन में बंध जाएगी।

Dustin Snyder with girlfriend Sierra Siverio. Picture: Facebook

Continue Reading

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending