Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अंडर-19 विश्व कप : टीम इंडिया ने किया बांग्लादेश को आउट, अब पाक से होगी सेमी फाइनल में टक्कर

Published

on

Loading

क्वींसटाउन | भारत ने शुक्रवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मैच में बांग्लादेश को 131 रनों से मात देते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में उसका सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा।  क्वींसटाउन इवेंट्स सेंटर में खेले गए इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुमनम गिल के 86 और अभिषेक शर्मा के 50 रनों की मदद से निर्धारित 49.2 ओवरों में 265 रन बनाए थे। जबाव में बांग्लादेश की टीम 42.1 ओवरों में महज 134 रनों पर ही ऑल आउट हो गई।

भारत के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट कमलेश नागरकोटी ने लिए। अभिषेक और शिवम मावी को दो-दो विकेट मिले। अनुकूल रॉय ने एक विकेट लिया।  लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के बल्लेबाज कभी भी विकेट पर पैर नहीं जमा सके और लगातार विकेट खोते रहे। 23 के कुल स्कोर पर मावी ने मोहम्मद नइम (12) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। कप्तान सैफ हुसैन (12) को नागरकोटी ने आउट कर अपना खाता खोला।  बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 43 रन बनाने वाले पिनाक घोष को रॉय ने अपना शिकार बनाया। यहां से विकेटों का सिलसिला शुरू हो गया जो 134 के कुल स्कोर पर नाइम हसन (11) के आउट होने पर खत्म हुआ।

indiana under 19 world cup 2018 के लिए इमेज परिणाम

इससे पहले, भारतीय युवा टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और 16 के कुल स्कोर पर मनजोत कालरा (9) रोबिउल हक का शिकार हो गए पवेलियन लौट लिए।  यहां से इस विश्व कप में भारत के दो सबसे सफल बल्लेबाजों पृथ्वी (40) और शुभनम ने मोर्चा संभाला और स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया।

indiana under 19 world cup 2018 के लिए इमेज परिणाम

अर्धशतक की ओर बढ़ रहे पृथ्वी को काजी ओनिक ने बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया। शुभनम को इसके बाद हारविक देसाई का साथ मिला जिन्होंने 34 रनों की पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की। 176 के कुल स्कोर पर देसाई तो 181 के कुल स्कोर पर शुभनम पवेलियन लौट लिए। शुभनम ने 94 गेंदों में नौ चौके लगाए। अंत में अभिषेक ने 49 गेंदों में आठ चौकों की मदद से अर्धशतक जमाते हुए टीम को 265 के स्कोर तक पहुंचाया।

indiana under 19 world cup 2018 के लिए इमेज परिणाम

खेल-कूद

पंजाब किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते हार्दिक पांड्या पर लगा 12 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

मुल्लांपुर। आईपीएल 17 के 33वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रनों से हरा दिया है। इस रोमांचक मैच में 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की पूरी टीम 19.1 ओवर में 183 पर सिमट गई। वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

बीसीसीआई ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है। जिसमें बताया गया है कि इस सीजन में टीम मुंबई की यह पहली गलती थी, इसलिए आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार सबसे न्यूनतम दंड दिया गया है।

बात अगर मैच की करें तो 193 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए आशुतोष शर्मा ने 25 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और मुंबई ने 9 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया। एमआई वर्तमान में सात मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

Continue Reading

Trending