Connect with us

मनोरंजन

प्यार में जाति का कोई स्थान नहीं : राशि माल

Published

on

मुंबई, 24 जनवरी (आईएएनएस)| अभिनेत्री राशि माल का मानना है कि जाति के आधार पर किसी व्यक्ति को अस्वीकार करना गलत है। उनका मानना है कि यह मुद्दा सिनेमा के जरिए उजागर किया जाना चाहिए। राशी ने कहा, अपने व्यक्तिगत या व्यावसायिक जीवन में किसी व्यक्ति को जाति के आधार पर अस्वीकार करना अपने लिए या किसी काम के लिए उपयुक्त व्यक्ति को ढूंढ़ने का अवसर खोने के समान है।

वह ‘लव ऑन द रन’ के एपिसोड का हिस्सा बनी थीं, जिसमें अंतर्जातीय विवाह के मुद्दे को उठाया गया।

उन्होंने कहा, जब प्यार या योग्यता की बात आती है तो जाति का कोई स्थान नहीं होता। विशेष रूप से हालिया दलित विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर यह बेहद महत्वपूर्ण और प्रासंगिक है। जरूरी है कि ऐसी कहानियां सुनाईं जाएं क्योंकि सिनेमा/कला हमेशा परिवर्तन के सूचक होते हैं।

उन्होंने कहा, इसमें लोगों को सोचने पर मजबूर करने और जीवन में लिए जाने वाले निर्णयों को प्रभावित करने की क्षमता होती है।

धारावाहिक का प्रसारण टेलीविजन चैनल एमटीवी पर होता है।

Continue Reading

प्रादेशिक

रक्षाबंधन भाई-बहन के पारस्परिक प्रेम, स्नेह व विश्वास का त्यौहार – सीएम योगी

Published

on

By

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि रक्षाबंधन के अवसर पर कोविड-19 के प्रोटोकाल का पूर्ण पालन किया जाए। कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किया जाए। पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं।

सीएम योगी ने आगे कहा है कि रक्षाबंधन भाई-बहन के पारस्परिक प्रेम, स्नेह व विश्वास का त्यौहार है। यह पर्व कर्तव्य, आत्मीयता, त्याग, सामाजिक एकता व सद्भाव की भावना का प्रतीक है।

अमित शाह निकले कोरोना पॉज़िटिव, मेदांता अस्पताल में भर्ती

“रक्षाबंधन का त्यौहार श्रावण पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। श्रावण मास में ऋषिगण आश्रम में रहकर अध्ययन और यज्ञ करते थे। श्रावण पूर्णिमा को मासिक यज्ञ की पूर्णाहुति होती थी। यज्ञ की समाप्ति पर यजमानों और शिष्यों को रक्षासूत्र बांधने की प्रथा थी, जिसका पालन रक्षाबंधन के रूप में भी किया जाता है। रक्षाबंधन का त्यौहार समाज में प्रेम और भाईचारा बढ़ाने का कार्य भी करता है।” सीएम योगी ने आगे कहा।

#yogiadityanath #uttarpradesh #cmyogi #RakshaBandhan

Continue Reading

Trending