Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अरसे बाद रंग में लौटा यूपी का शेर, टी-20 में जड़ दिया तेज शतक

Published

on

Loading

लखनऊ। भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं सुरेश रैना ने अरसे बाद अपने बल्ले की धमक दिखाई है। दरअसल सुरेश रैना ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शानदार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने केवल 49 गेंदों पर नाबाद शतक जडक़र एक बार फिर फॉर्म में लौटने संकेत दिए है। रैना ने इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 126 रन की तेज पारी पारी खेली है।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम

उनकी इस पारी के बदौलत उत्तर प्रदेश ने बंगाल को बड़ा लक्ष्य दिया है। रैना ने इस मुकाबले में पुराने रंग में भी नजर आए। उन्होंने इसके साथ ही टी-20 में करियर में 7000 रन पूरे कर लिए।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम

इतना ही नहीं कई बार-बार यो-यो टेस्ट फेल भी हुए थे। घरेलू क्रिकेट में यानी रणजी के रण में रैना का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। रैना के फ्लॉप होने की वजह से ही उनकी राज्य की टीम में भी रणजी में कुछ खास कमाल नहीं कर सकी। बता दें कि हाल में रैना का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम

रणजी के रण में वह रनों के लिए तरसते रहे हैं। आलम तो यह रहा कि रैना इस बार रणजी कई मौकों पर दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके। गौरतलब हो कि टीम इंडिया में चयन के लिए यो-यो टेस्ट पास करना बेहद ही जरूरी होता है।

संबंधित इमेज

बीसीसीआई ने एक मापदंड तय कर रखा है कि यो-यो टेस्ट को पास करने के लिए न्यूनतम 16.1 का स्कोर हासिल करना होता है।

suresh raina के लिए इमेज परिणाम

रैना ने 17.1 के स्कोर हासिल कर अपनी फिटनेस का शानदार नमूना पेश किया था। उत्तर प्रदेश रणजी टीम के कप्तान सुरेश रैना को पहली बार 2005 में टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला था, उस समय वह 19 साल के थे। उन्होंने अपना पहला वनडे मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था। सुरेश रैना ने अंतिम बार साल 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उन्होंने अब 223 वन डे में 5568 रन बनाये हैं।

खेल-कूद

आईपीएल की व्यूअरशिप ने बनाया रिकार्ड, पहले दिन 16.8 करोड़ लोगों ने देखा मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए। सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

 

Continue Reading

Trending