Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारतीय क्रिकेट के ‘मोदी’ बन गए है कोहली !

Published

on

Loading

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का डंका पूरे विश्व क्रिकेट में बजता है। दक्षिण अफ्रीका में टीम इंडिया की बुरी पराजय हो चुकी है। इस हार के बाद टीम इंडिया की कड़ी आलोचना हो रही है।

Image result for virat kohli and modi

क्रिकेट के कई जानकारों ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर भी सवाल खड़ा किया है लेकिन इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने भी कोहली और बीसीसीआई पर जमकर हमला ेबोला है।

 

Image result for virat kohli and modi

गुहा ने एक ओर जहां बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के अधिकारियों को निशाने पर लिया है। इतिहासकार रामचंद्र गुहा बोर्ड के अधिकारी विराट कोहली को जितना पूजते हैं, उतना तो केंद्र सरकार में कैबिनेट के सदस्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी नहीं पूजते होंगे। दरअसल गुहा ने टेलीग्राफ में यह सब लिखा है।

Image result for virat kohli

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर (सीओए) के सदस्य भी रह चुके है गुहा। बता दें कि बोर्ड की गडबडिय़ों का जब जिक्र किया था उन्होंने चार महीने पहले ही अपना पद छोड़ दिया था। उन्होंने अपने कॉलम में रवि शास्त्री को लेकर भी निशाना साधा है।

Image result for virat kohli

उन्होंने कहा कि शास्त्री बेहद कमजोर कोच है और उनकी कमियां घरेलू मैदानों पर जीतने से छुप गई। अब जब विदेशी जमीन पर टीम इंडिया फेल हुई तो उनकी सारी कामियां सामने आ गई है।

Image result for virat kohli

इतना ही नहीं गुहा ने आगे कहा कि सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की मौजूदगी वाली सलाहकार समिति पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि कुंबले को हटाकर रवि शास्त्री जैसे साधारण क्रिकेटर को केवल इसलिए टीम इंडिया का कोच बनाया गया क्योंकि इन लोगों ने कोहली के रूतबे के आगे समर्पण कर दिया। कुल मिलाकर उनके इस नये कॉलम से एक बार फिर भारतीय क्रिकेट में हडक़म्प मचना तय है। हाल के दिनों में कोहली का रूतबा लगातार क्रिकेट जगत में बढ़ रहा है। दरअसल मैदान पर कोहली का बल्ला सचिन से भी कुछ ज्यादा तेज चल रहा है। ऐसे में विश्व क्रिकेट में भी कोहली के सामने अन्य क्रिकेटर फेल नजर आ रहे हैं।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending