Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

BDAY SPcl: रील लाइफ का ‘माही’ कभी हेलिकॉप्टर शॉट के लिए मैदान में बहाता था पसीना

Published

on

Loading

सुशांत सिंह राजपूत हिंदी फिल्मों में अभिनेता होने के साथ-साथ थिएटर और टीवी के भी अभिनेता हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक बैकअप डांसर के रूप में की। टीवी धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ में काम कर चुके राजपूत को इस धारावाहिक की बदौलत बहुत लोकप्रियता मिली। सुशांत सिंह का जन्म 21 जनवरी, 1986 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था। उनके पिता सरकारी अधिकारी हैं। उनका परिवार सन् 2000 के शुरुआती समय में पटना से आकर दिल्ली में बस गया। सुशांत की चार बहनें भी हैं, जिसमें से एक मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं। फिल्म में सुशांत को माही का मशहूर शॉट ‘हेलिकॉप्टर वाला शॉट’ करके दिखाना था। इस शॉट को फिल्म में परफेक्ट दर्शाने के लिए सुशांत दिन में 225 बार इसकी प्रैक्टिस किया करते थे।

Image result for sushant singh rajput

राजपूत की शुरुआती पढ़ाई पटना के सेंट कैरेंस हाईस्कूल से हुई है। उनकी आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलासी हंसराज मॉडल स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। वह भौतिकी में ओलंपियाड विजेता भी रहे हैं।

Image result for sushant singh rajput

फिल्मों में मौके की तलाश में सुशांत मुंबई चले गए और नादिरा बब्बर के एक्ज्यूट थिएटर समूह में शामिल हो गए। साढ़े दो साल तक इसका हिस्सा बने रहे। उसी दौरान उन्हें नेस्ले मंच के टीवी विज्ञापन में देखा गया। वह डांस भी अच्छा कर लेते हैं। उन्होंने कई फिल्मफेयर अवार्डस समारोहों में डांस किए हैं।

Image result for sushant singh rajput

उनके डांस को सबसे पहले बालाजी टेलीफिल्म्स की कास्िंटग टीम ने नोटिस किया। इसका फायदा यह हुआ कि उन्हें ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक धारावाहिक में काम करने का मौका मिल गया। हालांकि उन्हें पहचान एकता कपूर के धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली। इस धारावाहिक में उनके काम की व्यापक प्रशंसा हुई। सुशांत को सर्वश्रेष्ठ पुरुष अभिनेता और सबसे लोकप्रिय अभिनेता के लिए तीन प्रमुख पुरस्कार प्राप्त हुए। बाद में उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला।

इसके बाद वह डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2’ और ‘झलक दिखला जा 4’ में भी दिखाई दिए। इसके बाद सुशांत ने फिल्मों का रुख कर लिया और ‘काय पो छे’ फिल्म से अपना फिल्मी सफर शुरू किया।

Related image

उसके बाद उन्होंने ‘शुद्ध देसी रोमांस’, ‘पीके’, ‘राब्ता’ जैसी फिल्मों में बहुत अच्छा काम किया।

Image result for sushant singh rajput ms dhoni helicopter shots

वर्ष 2016 में उन्हें नीरज पांडे की फिल्म ‘एम.एस.धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ में उन्होंने भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका निभाई थी।

Related image

यह महत्वपूर्ण और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्म साबित हुई। यह वर्ष 2016 की सबसे ज्यादा कमाई वाली बॉलीवुड फिल्मों में से एक थी। उनके प्रदर्शन के लिए फिल्मफेयर अवार्ड के लिए अपना पहला नामांकन मिला।

Related image
सुशांत जल्द ही विज्ञान कथा पर आधारित फिल्म ‘चंदामामा दूर के’ में नजर आएंगे, जिसमें वह अंतरिक्ष यात्री के किरदार में हैं। इस फिल्म में उनके साथ श्रद्धा कपूर, आर.माधवन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ दिखाई देंगे। इसी साल वह अभिषेक कपूर की फिल्म ‘केदारनाथ’ में भी दिखाई देंगे।

Image result for sushant singh rajput ms dhoni helicopter shots

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending