Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

#Mee Too कैंपेन शुरू करने वाली इस महिला पत्रकार पर लगा ऐसा आरोप कि….

Published

on

Loading

पेरिस। दुनियाभर में यौन उत्पीड़न के मामलों पर अपनी आवाज बुलंद करने वाले अभियान ‘मी-टू’ की फ्रांस में शुरुआत करने वाली एक महिला पत्रकार पर मानहानि का मुकदमा दर्ज किया गया है। पत्रकार सैंड्रा मुलर ने बताया कि जिस व्यक्ति पर उन्होनें यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था अब उस व्यक्ति ने ही उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

बता दें कि,  मुलर ने अपने टीवी चैनल के दफ्तर में काम करने वाले एग्जिक्यूटिव एरिक ब्रायॉन पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया था।

मुलर ने अक्टूबर 13 को ट्विटर पर #balancetonporc के साथ बताया था कि किस तरह उनके टीवी एग्जिक्यूटिव ने उन पर टिप्पणी की।

उनके द्वारा पोस्ट किये गए इस ट्वीट के बाद ऐसे मामलों की और कहानियां सामने आने लगी। गुरुवार को मुलर ने बताया कि उन पर मुकदमा करने वाले एरिक ब्रायॉन ने सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने के बाद अब अपना रास्ता बदल दिया है। मुलर ने बताया कि ब्रायॉन ने उन पर कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। मुलर का कहना है कि उन पर ब्रायॉन ने 50 हजार यूरो का मानहानि का मुकदमा किया है। एक facebook पोस्ट के द्वारा मुलर ने यह बात जाहिर की।

बता दें कि, टाइम मैगजीन ने मुलर को 2017 के पर्सन ऑफ द ईयर की लिस्ट में शामिल करते हुए ‘साइलेंस ब्रेकर’ का नाम दिया था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending