Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

बॉलीवुड के वो खतरनाक गाने, जिन्हे गाया तो जाना पड़ सकता है जेल 

Published

on

Loading

मुंबई। मूड उदास हो, ख़ुशी का कोई मौका हो या गर्लफ्रेंड की याद आ रही हो। बॉलीवुड में कई ऐसे गाने बने हैं जिनको सुनते ही मूड बदल जाता है। दरअसल गाने हम सबकी जिंदगी में बहुत अहमियत रखते हैं। जब हमारा मूड ख़राब होता है तो अकेले में हमारा दर्द बांटते हैं और जब ख़ुशी का मौका हो तो हमारे अंदर जोश भर देते हैं।

कुछ गाने ऐसे होते हैं जो हमारे फेवरेट बन जाते हैं जिन्हे हम कितनी बार भी सुने हमारा मन नहीं भरता, लेकिन क्या आपने कभी ऐसे गानों के बारे में सुना है जिसको गाने पर आपको जेल भी हो सकती है। जी हां, बॉलीवुड में ऐसे कई गाने हैं जिसको गाने पर आपको जेल हो सकती है।

ये हैं वो गाने:

मैं लैला लैला चिल्‍लाऊंगा कुर्ता फाड़ के: ये गोविंदा के फिल्म का एक हिट गाना है। इस गाने पर पर IPC में पब्लिक ओब्‍सेनिटी के लिए सज़ा है। इस गाने पर धारा 294 के तहत सजा का प्रावधान है। फाइन के साथ तीन महीने की सजा तक भुगतनी पड़ सकती है।

तू मैके चली जाएगी मैं डंडा लेकर आऊंगा: अगर आपने ये गाना गया तो आप पर महिला उत्‍पीड़न का केस चल सकता है। धारा 498ए के तहत इस गाने को गाने पर पत्‍नी का मानसिक और शारीरिक उत्‍पीड़न शामिल है।

तेरे घर के सामने एक घर बनाऊंगा: इस गाने के अनुसार अगर आपके पास अपनी प्रेमिका के घर के सामने की जगह का कानून अधिकार नहीं है तो आपको धारा 247 के तहत सजा हो सकती है। इसके अलावा 50 हजार का फाइन भी लगेगा।

सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे पीछे आ गई: इस गाने के तहत आपको बिना वीजा के 7 समंदर पार जाने पर धरा जा सकता है,वो भी विदेश की पुलिस द्वारा।

तेरा पीछा न मैं छोडूंगा सोनिये भेज दे चाहे जेल में: आशिकी में किसी लड़की का पीछा करना, जबरन उससे कॉन्‍टैक्‍ट करने की कोशिश करना एक कानूनी अपराध है और इस गाने में कुछ ऐसी ही भावना झलक रही है। ये गाना गाने पर आईपीसी की धारा 354 के मुताबिक जेल हो सकती है।

आम आदमी तो क्‍या इन गानों को गाने पर फिल्‍म स्‍टार्स तक पर केस चल रहे हैं। एक चुम्‍मा तू मुझको उधार दे दे गाने के कारण गोविंदा और शिल्‍पा शेट्टी पर आज भी सालों से केस चल रहा है।

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending