Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोहली ने सेंचुरियन टेस्ट में 150 रन बनाते ही चूम लिया ‘ लकी चार्म ‘

Published

on

Loading

सेंचुरियन )| दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ सोमवार को दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन दूसरे सत्र की समाप्ति तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए हैं। सुपर स्पोर्ट पार्क में जारी इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 88 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। उसने भारतीय टीम की पहली पारी 307 रनों पर समाप्त कर दी थी।  इससे पूर्व भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर अपनी पुरानी लय पकड़ते हुए सेंचुरियन टेस्ट में 153 रन की पारी खेलकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। 150 रन बनाने के बाद कोहली ने अपनी खुशी का इजहार बेहद अनोखे तरीके से किया और गले में लॉकेट बनाकर पहनी अपनी इंगेजमेंट रिंग को चूमकर खुशी का इजहार किया। बता दें कि कोहली और अनुष्का शर्मा की हाल में ही शादी हुई है।

दक्षिण अफ्रीका के लिए पारी की शुरुआत थोड़ी खराब रही। तीन के स्कोर पर एडिम मार्कराम (1) और हाशिम अमला (1) के रूप में अपने दो विकेट गंवा दिए।  भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मार्कराम और अमला को पगबाधा आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद, डीन एल्गर (23) और अब्राहम डिविलियर्स (33) टीम की पारी को संभाला और चायकाल तक स्कोर 60 पर पहुंचाया।

इससे पहले, कप्तान विराट कोहली (153) की बेहतरीन शतकीय पारी के साथ भारत ने 307 रनों का स्कोर बनाया। भोजनकाल तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहली पारी में आठ विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए थे।  दूसरे सत्र में कोहली ने इशांत शर्मा (3) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 306 तक पहुंचाया था, लेकिन मोर्केल ने शर्मा को मार्कराम के हाथों कैच आउट करा टीम का नौंवां विकेट भी गिराया।  टीम के खाते में एक ही रन जुड़ पाया था कि बड़ा शॉट मारने के चक्कर में कोहली मोर्केल की ही गेंद पर डिविलियर्स के हाथों लपके गए। इसके साथ ही भारतीय टीम की पारी 307 रनों पर समाप्त हो गई।

दक्षिण अफ्रीका के लिए मोर्ने मोर्केल ने चार विकेट लिए, वहीं वर्नोन फिलेंडर, केशव महाराज, कगीसो रबाडा लुंगी नगीदी को एक-एक सफलता मिली।  भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending