Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

शादी के बाद सेक्स से नहीं इन कारणों से बढ़ता है लड़कियों का वजन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आज युवाओं में रिलेशनशिप बहुत तेजी से बढ़ रहा है और रिलेशनशिप तभी सार्थक कहा जाता है जब कपल्स शादी के बंधन में बंध जाते हैं। शादी के पवित्र बंधन में बंधकर तो कपल्स अपने रिश्ते को एक नाम दे देते हैं लेकिन रिश्ते में मिठास तभी आती है जब कपल्स के बीच प्यार पनपना शुरू होता है।

प्यार भी तभी बढ़ता है जब उनका रिश्ता स्टेप बाई स्टेप आगे बढ़ता है। प्यार में सेक्स भी उतना ही महत्व रखता है जितना की प्यार का एहसास। प्यार का एहसास भी तभी पूरा माना जाता है जब उस प्यार को जताने का तरीका फीलिंग्स शेयर करने के साथ-साथ बिस्तर पर भी नजर आये।

आपको बता दें कि सेक्स से जुड़ी कई ऐसी बाते हैं जिसे आज भी लोग सच मानकर बैठे हुए हैं जैसे कि किसी का वजन बढ़ना। लोग इस अवधारणा को लेकर आज भी चल रहे हैं कि सेक्स करने से लड़का और लड़की दोनों का वजन बढ़ता है। खासकर जब बात लड़की के वजन की बढ़ने की हो तो सभी इस तरह की बातों को और हवा देने लगते हैं।

तो क्या आप भी उन्ही में से एक हैं जो ये सोचते हैं कि सेक्स करने से वजन बढ़ता है। तो हम आपको इसी से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं कि आखिर क्या वाकई सच में सेक्स करने से वजन बढ़ता है, या ये सिर्फ वो बाते हैं जो आपको खुशी देती हैं। वजन बढ़ना सिर्फ एक भ्रम है।

इसका किसी तरह का साइंटिफिक प्रूफ नहीं है कि शादी के बाद सेक्स करने से ही वजन बढ़ता है। दरअसल शादी के बाद लड़की को इतना समय नहीं मिल पाता है कि वो जिम जा सके या डाइटिंग कर सके। जिसके कारण उसका वजन बढ़ता है। शादी विवाह के बाद बहुत सी जिम्मेदारियां बढ़ जाती है जिसके कारण लोग अपने आप को उतना मेन टेन नहीं कर पाते जितना करना चाहिए। अगर आप अपने आप उतना ध्यान नहीं दे पाएंगे तो कुछ न कुछ तो असर दिखेगा ही।

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending