Connect with us

मनोरंजन

‘पद्मावती’ पर विशेष समिति की भूमिका परामर्श तक थी : प्रसून जोशी

Published

on

मुंबई, 1 जनवरी (आईएएनएस)| केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने सोमवार को कहा कि विवादित फिल्म ‘पद्मावती’ के प्रमाणन के लिए विशेष समिति का गठन सलाह लेने के उद्देश्य से किया गया था और अंतिम फैसला हमेशा सेंसर बोर्ड के हाथ में रहेगा। प्रसून का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब ऐसी खबरें आई हैं कि सीबीएफसी समिति ने विशेष समिति के कुछ सदस्यों की आपत्तियों के बावजूद शीर्षक में बदलाव सहित पांच संशोधनों के साथ ‘पद्मावती’ को यू/ए प्रमाण-पत्र देने का फैसला किया है।

प्रसून ने कहा, सीबीएफसी के फैसले में सलाह के कुछ हिस्सों को जगह मिली है, लेकिन जैसा कि कहा गया है कि प्रमाणन का अंतिम फैसला सीबीएफसी समिति का है, जिसका व्यवहारिक और संतुलित नजरिया है। इसे लेकर अनावश्यक विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए।

पिछले हफ्ते सीबीएफसी ने प्रसून की मौजूदगी और विशेष समिति के सदस्यों -उदयपुर के अरविंद सिंह, इतिहासकार चंद्रमणि सिंह और जयपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के.के. सिंह- की मौजूदगी में हुई बैठक के बाद अपने फैसले की घोषणा की थी।

मेवाड़ राजवंश के 76वें वंशज व पूर्व लोकसभा सदस्य महेंद्र सिंह मेवाड़ ने संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म को प्रमाणित किए जाने को जनता के साथ धोखा बताते हुए 31 दिसंबर, 2017 को प्रसून की निंदा की थी।

Continue Reading

मनोरंजन

किरण कुमार ने दी कोरोना को मात, पॉजिटिव आने के बाद खुद को कर लिया था होम क्वारंटीन

Published

on

नई दिल्ली। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर किरण कुमार ने कोरोना वायरस को मात दे दी है। टेस्ट में उनकी रिपोर्ट अब नेगेटिव आई है। 14 मई को किरण कुमार कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

दरअसल, किरण रूटीन चेकअप के लिए एक अस्पताल में गए थे जहां उनका कोरोना टेस्ट भी हुआ था। टेस्ट के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। हालांकि उन्हें बुखार, खांसी या जुकाम जैसे कोई भी लक्षण नहीं थे।

किसी भी प्रकार के सिम्पटम नहीं दिखने के बाद उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया था। अब दोबारा जांच में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। एक्टर ने अपनी हेल्थ को लेकर एक स्टेटमेंट जारी किया है।

किरण ने कहा- ‘कुछ हफ्ते पहले में रूटीन मेडीकल चेकअप के लिए गया। सरकार की गाइडलाइन के हिसाब से उस वक्त कोरोना टेस्ट करवाना जरूरी था। मेरी बेटी उस वक्त मेरे साथ थी। मेरा टेस्ट हुआ। मेरा कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया। लेकिन मुझमें ना उस वक्त कोरोना के कोई लक्षण थे और ना अब हैं। ना बुखार है, ना जुकाम। मैंने खुद को होम क्वारनटीन कर लिया।’

‘आज फिर से मेरा कोरोना टेस्ट हुआ और मैं खुश हूं की मेरा टेस्ट रिजल्ट नेगेटिव है। मेरा परिवार अभी भी कड़े होम आइसोलेशन का पालन कर रही है। आइसोलेशन के दौरान बोरियत के अलावा मुझे और कोई शिकायत नहीं है। मैं फैमिली और उन सभी फ्रेंड्स को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया। चाहे फिर वो फेसटाइम कॉल या घरेलू उपचार के माध्यम से हो। डॉक्टर्सऔर मेडिकल वर्कर्स रियल सुपरहीरोज हैं और कोई भी तारीफ उनकी सर्विस को न्याय नहीं दे सकती।’

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending