Connect with us

मनोरंजन

‘पद्मावती’ पर विशेष समिति की भूमिका परामर्श तक थी : प्रसून जोशी

Published

on

मुंबई, 1 जनवरी (आईएएनएस)| केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने सोमवार को कहा कि विवादित फिल्म ‘पद्मावती’ के प्रमाणन के लिए विशेष समिति का गठन सलाह लेने के उद्देश्य से किया गया था और अंतिम फैसला हमेशा सेंसर बोर्ड के हाथ में रहेगा। प्रसून का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब ऐसी खबरें आई हैं कि सीबीएफसी समिति ने विशेष समिति के कुछ सदस्यों की आपत्तियों के बावजूद शीर्षक में बदलाव सहित पांच संशोधनों के साथ ‘पद्मावती’ को यू/ए प्रमाण-पत्र देने का फैसला किया है।

प्रसून ने कहा, सीबीएफसी के फैसले में सलाह के कुछ हिस्सों को जगह मिली है, लेकिन जैसा कि कहा गया है कि प्रमाणन का अंतिम फैसला सीबीएफसी समिति का है, जिसका व्यवहारिक और संतुलित नजरिया है। इसे लेकर अनावश्यक विवाद नहीं खड़ा करना चाहिए।

पिछले हफ्ते सीबीएफसी ने प्रसून की मौजूदगी और विशेष समिति के सदस्यों -उदयपुर के अरविंद सिंह, इतिहासकार चंद्रमणि सिंह और जयपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर के.के. सिंह- की मौजूदगी में हुई बैठक के बाद अपने फैसले की घोषणा की थी।

मेवाड़ राजवंश के 76वें वंशज व पूर्व लोकसभा सदस्य महेंद्र सिंह मेवाड़ ने संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म को प्रमाणित किए जाने को जनता के साथ धोखा बताते हुए 31 दिसंबर, 2017 को प्रसून की निंदा की थी।

Continue Reading

मनोरंजन

वॉर ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका, 300 करोड़ क्लब में शामिल हुई फिल्म

Published

on

मुंबई। ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर’ ने बॉक्स ऑफिस पर एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रविवार को फिल्म ने जबरदस्त कमाई करते हुए 300 करोड़ क्लब में शामिल हो गई।

इसी के साथ ये फिल्म साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले यह रिकॉर्ड शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह के नाम था।

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 278 करोड़ की कमाई की थी। 2 अक्टूबर को रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया है और इसे फैंस का प्यार लगातार मिल रहा है।

अपने ओपनिंग डे पर 53.35 करोड़ का बिजनेस कर ये फिल्म बॉलीवुड की अभी तक का सबसे ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बनी थी।

फिल्म ने पिछले साल दिवाली पर रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान का सबसे बड़ी ओपनिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। अपनी रिलीज के बाद से अभी तक फिल्म वॉर ने कई बड़े रिकॉर्ड्स बनाए और तोड़े हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending