Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बड़ी खबर: इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में होगी इंट्री !

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। हाल में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। घरेलू सीरीज में टीम इंडिया जीत का डंका बजाया है। बतौर कप्तान कोहली ने दमदार खेल का प्रदर्शन किया है जबकि उनके साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा ने भी अपने बल्ले से जोरदार प्रहार कर अपने आलोचका का मुंह बंद कर दिया था। हालांकि वन डे में ओपनिंग को लेकर कोई समस्या नहीं है जबकि टेस्ट में टीम इंडिया के शिखर धवन मुरली विजय के साथ बल्लेबाजी करने उतरते हैं लेकिन शिखर धवन के चोटिल होने की खबर से टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है।

gautam gambhir in practice session के लिए इमेज परिणाम

ऐसे में बीसीसीआई के सूत्र बताते हैं कि शिखर के फिट न होने पर किसी और खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका भेजा जा सकता है। हालांकि इसपर कोई अभी कुछ नहीं बोल रहा है लेकिन गौतम गम्भीर के नाम को लेकर विचार किया जा रहा है।

gautam gambhir in practice session के लिए इमेज परिणाम

हाल के दिनों में गम्भीर ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का टखने की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 जनवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है।

gautam gambhir in practice session के लिए इमेज परिणाम

भारतीय टीम की रवानगी से पहले धवन को लंगड़ाते हुए टीम होटल में प्रवेश करते हुए देखा गया। उनके बायें टखने में पट्टियां बंधी थी। उनके साथ फिजियो पैट्रिक फरहार्ट भी थे और उनका एमआरआई स्कैन कराया गया।

gautam gambhir in practice session के लिए इमेज परिणाम

उनकी चोट को लेकर टीम के फिजियो ने भी कुछ नहीं कहा है। टीम से मिली जानकारी के अनुसार केएल राहुल मुरली विजय के साथ मिलकर पारी की शुरुआत करेंगे लेकिन शिखर के रिप्लेसमेंट के लिए मैनेजमेंट भारत से बल्लेेबाज बुला सकता है। उधर खबरें यह भी आ रही है कि अभिनव मुकुंद को मौका दिया जा सकता है लेकिन गौतम गम्भीर का दावा कमजोर नहीं है क्योंकि उन्होंने रणजी के रण में खूब रन बनाये हैं। माना जा रहा है लम्बे समय से बाहर चल रहे गौतम गम्भीर को टीम इंडिया में इंट्री मिल सकती है।

gautam gambhir in practice session के लिए इमेज परिणाम

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending