Connect with us

खेल-कूद

अर्जुन कपूर पर्दे पर नजर आएंगे गेंदबाजी करते हुए, कपिल देव के किरदार को उतारेंगे

Published

on

मुंबई। भारत की पहली क्रिकेट विश्व कप की खिताबी जीत पर बनने वाली फिल्म ’83’ पांच अप्रैल, 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म के निर्माता ‘रिलायंस एंटरटेनमेंट’ और ‘फैन्टम फिल्म्स’ ने विब्री मीडिया और कबीर खान फिल्म्स के साथ मिलकर इसकी घोषणा की है।

साल 1983 में भारत को मिली विश्व कप की जीत पर बन रही इस फिल्म का निर्देशन कबीर खान कर रहे हैं, जिसमें अभिनेता अर्जुन कपूर को विश्व विजेता कप्तान कपिल देव की भूमिका में देखा जाएगा। गौरतलब हो कि इससे पूर्व यह रोल रणवीर सिंह और ऋ तिक रौशन के नाम पर विचार किया गया था लेकिन बाद में अर्जुन कपूर के नाम फाइनल किया गया है।

इस फिल्म में दर्शाया जाएगा कि किस प्रकार भारतीय क्रिकेट टीम ने कपिल देव की कप्तानी में वेस्टइंडीज के मात देकर पहला विश्व कप खिताब जीता था। निर्देशक कबीर ने एक बयान में कहा था कि मैं उस वक्त स्कूल में था, जब मैंने भारत को 1983 में विश्व कप का खिताब जीतते हुए देखा था। मुझे जरा सा भी अंदेशा नहीं था कि इससे भारत में क्रिकेट की परिभाषा बदल जाएगी। एक फिल्मकार के तौर पर इस खिताबी जीत कहानी को दर्शाना बेहद रोमांचक और उत्साह से भरा हुआ है।

रिलायंस एंटरटेनमेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिबाशीश सरकार ने कहा, 83′ का विश्व कप जीतना हर भारतीय के लिए गर्व की बात थी और हम उन शानदार पलों को वर्तमान और भविष्य की पीढ़ी के लिए इस फिल्म के माध्यम से वापस दिखाना चाहते हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोनाः इस क्रिकेटर का किडनी-लीवर पहले से खराब, अब हुआ वायरस से संक्रमित

Published

on

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका की ओर से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले क्रिकेटर सोलो सोलो एनक्वेनी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट के जरिए दी।

एनक्वेनी ने गुरुवार को ट्विटर पर लिखा, “पिछले साले मुझे जीबीएस हुआ था और मैं बीते 10 महीने से इस बीमारी से लड़ रहा था। मैं ठीक होने के आधे रास्ते पर था।”

उन्होंने लिखा, “मुझे टीबी हुआ। मेरी किडनी खराब हो गई। आज मैं कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाया गया हूं। ईमानदारी से कहूं तो मुझे समझ नहीं आ रहा कि मेरे साथ क्या हो रहा है।”

26 साल का यह खिलाड़ी 2012 में दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीम के लिए खेला है। उनका करार ईस्टर्न प्रोविंस से था और साथ ही वह वॉरियर्स फ्रेंचाइजी के लिए भी खेलते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending