Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जाधव व परिवार के बीच थी शीशे की दीवार, फिर जारी किया फर्जी वीडियो

Published

on

Loading

जासूसी के तथाकथित आरोप में पाकिस्तान में मौत की सजा पाए भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव से सोमवार को उनकी मां अवंति और पत्नी चेतंकुल ने मुलाकात की। शीशे की एक दीवार के आरपार जाधव को उनके परिवार ने देखा और इंटरकॉम पर बात की।

पाकिस्तान सरकार ने इसके बाद जाधव का एक स्वास्थ्य बुलेटिन और एक वीडियो टेप भी जारी किया लेकिन कांच की दीवार के पार बैठे जाधव और वीडियो में दिख रहे कमांडर जाधव में बहुत अंतर था। ऐसा प्रतीत होता है कि वीडियो काफी पहले रिकॉर्ड किया गया था।

इस्लामाबाद स्थित पाक विदेश कार्यालय में 22 महीने बाद हुई 40 मिनट की इस मुलाकात के दौरान जाधव ने केवल अपनी मां और पत्नी को देखा लेकिन वह उन्हें छू तक नहीं सके, गले लगाना तो दूर की बात है।

इस मुलाकात के फौरन बाद पाकिस्तान प्रोपेगैंडा वीडियो जारी करने में जुट गया। पाकिस्तान ने टुकड़े-टुकड़े में कई वीडियो जारी किए। उसमें से एक वीडियो है जिसमें कुलभूषण जाधव परिजनों से मुलाकात कराने के लिए पाकिस्तानी सरकार को शुक्रिया कहते दिखाई दे रहे हैं।

फिर अलापा पुराना राग

इतना ही नहीं पाकिस्तान ने एक बार फिर जाधव को ‘भारतीय आतंकवाद का चेहरा’ बताया। पाकिस्तान ने साथ ही यह भी कहा कि जाधव और उनके परिजनों की यह मुलाकात अंतिम नहीं है। पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने जाधव की पत्नी और मां से जाधव की मुलाकात के बाद पत्रकारों से कहा, “यह अंतिम मुलाकात नहीं है, मुझे यह स्पष्ट रूप से कहना है। “

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending