Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पिच पर रोहित भांज रहे बल्ला पर इस तिलिस्म के पीछे ये है लकी चार्म

Published

on

Loading

इंदौर। भारतीय क्रिकेट में आजकल विराट कोहली लगातार सुर्खियों में बने हुए लेकिन उनके साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा मैदान पर दमदार खेल की बदौलत दुनिया जीतने का हौसला दिख रहे हैं। दरअसल मौजूदा सीरीज यानी श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा का बल्ला कुछ ज्यादा ही बोल रहा है। लोग उन्हें वन डे और टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा खिलाड़ी बता रहे हैं।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

वन डे में दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में अपने बल्ले की ताकत दिखायी है। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शुक्रवार को टी-20 अतरराष्टï्रीय क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर की बराबरी कर ली।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

इसी के साथ रोहित भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। हालांकि रोहित ने मैच के ठीक ऐन वक्त पहले अपनी पत्नी को बेहद भावुक संदेश पोस्ट किया था। इसके बाद उन्होंने मैच खत्म होने के बाद अपनी बीवी ेके साथ सेल्फी खिंचकर अपनी पत्नी को लकी चार्म बता डाला है।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

शनिवार को दोनों ही टीमें इंदौर पहुंची थी। इतना ही नहीं क्रिकेटरों की एक झलक पाने के लिए फैंस सुबह से ही होटल के बाहर खड़े हो गए थे। रोहित शर्मा अपनी पत्नी के साथ जब यहां पहुंचे तो फैंस की नजरे एक दम उनपर थम गई। गौरतलब हो कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ उनकी पत्नी रितिका के साथ यहां आई थी। रितिका का गुरुवार को जन्मदिन था। रोहित ने होटल में टीम के खिलाडिय़ों के साथ अपनी पत्नी का जन्मदिन मनाते हुए केक काटा और खुशी के पल एक साथ बांटे।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

इसी के साथ रोहित भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने शुक्रवार को होल्कर स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 43 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने अपना शतक 35 गेंदों में पूरा किया। इसी के साथ वह टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में मिलर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने इसी साल 29 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेंदों में शतक जमाया था। मिलर ने इस मैच में 35 गेंदों में शतक जड़ अपनी ही टीम के रिचर्ड लेवी के टी-20 में सबसे तेज शतक के रिकार्ड को तोड़ा था।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

लेवी ने 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 45 गेंदों में शतक जड़ा था। मिलर और लेवी के बाद फाफ डु प्लेसिस हैं। प्लेसिस ने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह रिकार्ड बनाया था। रोहित का यह टी-20 में दूसरा शतक और सर्वोच्च स्कोर भी है। इससे पहले रोहित ने अपना पहला शतक दो अक्टूबर 2015 को धर्मशला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाया था। रोहित ने उस मैच में 106 रनों की पारी खेली थी।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

इसी के साथ रोहित भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित से पहले यह रिकार्ड लोकेश राहुल के नाम था जिन्होंने पिछले साल 27 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ 46 गेंदों में शतक जड़ा था। राहुल ने इस मैच में 49 गेंदों में पांच चौके और आठ छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली। वह अपने दूसरे टी-20 शतक से चूक गए।

खेल-कूद

आईपीएल की व्यूअरशिप ने बनाया रिकार्ड, पहले दिन 16.8 करोड़ लोगों ने देखा मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए। सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

 

Continue Reading

Trending