Connect with us

खेल-कूद

पिच पर रोहित भांज रहे बल्ला पर इस तिलिस्म के पीछे ये है लकी चार्म

Published

on

इंदौर। भारतीय क्रिकेट में आजकल विराट कोहली लगातार सुर्खियों में बने हुए लेकिन उनके साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा मैदान पर दमदार खेल की बदौलत दुनिया जीतने का हौसला दिख रहे हैं। दरअसल मौजूदा सीरीज यानी श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा का बल्ला कुछ ज्यादा ही बोल रहा है। लोग उन्हें वन डे और टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा खिलाड़ी बता रहे हैं।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

वन डे में दोहरा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में अपने बल्ले की ताकत दिखायी है। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शुक्रवार को टी-20 अतरराष्टï्रीय क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर की बराबरी कर ली।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

इसी के साथ रोहित भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। हालांकि रोहित ने मैच के ठीक ऐन वक्त पहले अपनी पत्नी को बेहद भावुक संदेश पोस्ट किया था। इसके बाद उन्होंने मैच खत्म होने के बाद अपनी बीवी ेके साथ सेल्फी खिंचकर अपनी पत्नी को लकी चार्म बता डाला है।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

शनिवार को दोनों ही टीमें इंदौर पहुंची थी। इतना ही नहीं क्रिकेटरों की एक झलक पाने के लिए फैंस सुबह से ही होटल के बाहर खड़े हो गए थे। रोहित शर्मा अपनी पत्नी के साथ जब यहां पहुंचे तो फैंस की नजरे एक दम उनपर थम गई। गौरतलब हो कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ उनकी पत्नी रितिका के साथ यहां आई थी। रितिका का गुरुवार को जन्मदिन था। रोहित ने होटल में टीम के खिलाडिय़ों के साथ अपनी पत्नी का जन्मदिन मनाते हुए केक काटा और खुशी के पल एक साथ बांटे।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

इसी के साथ रोहित भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने शुक्रवार को होल्कर स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 43 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने अपना शतक 35 गेंदों में पूरा किया। इसी के साथ वह टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में मिलर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने इसी साल 29 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेंदों में शतक जमाया था। मिलर ने इस मैच में 35 गेंदों में शतक जड़ अपनी ही टीम के रिचर्ड लेवी के टी-20 में सबसे तेज शतक के रिकार्ड को तोड़ा था।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

लेवी ने 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 45 गेंदों में शतक जड़ा था। मिलर और लेवी के बाद फाफ डु प्लेसिस हैं। प्लेसिस ने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह रिकार्ड बनाया था। रोहित का यह टी-20 में दूसरा शतक और सर्वोच्च स्कोर भी है। इससे पहले रोहित ने अपना पहला शतक दो अक्टूबर 2015 को धर्मशला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाया था। रोहित ने उस मैच में 106 रनों की पारी खेली थी।

rohit sharma with wife के लिए इमेज परिणाम

इसी के साथ रोहित भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित से पहले यह रिकार्ड लोकेश राहुल के नाम था जिन्होंने पिछले साल 27 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ 46 गेंदों में शतक जड़ा था। राहुल ने इस मैच में 49 गेंदों में पांच चौके और आठ छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली। वह अपने दूसरे टी-20 शतक से चूक गए।

खेल-कूद

Dhoni के जन्मदिन पर देखिए उनकी कुछ शानदार पारियां, दूसरी पारी कर देगी खुश

Published

on

By

महेंद्र सिहं धोनी का आज जन्मदिन है। धोनी झारखंड से निकले भारत के लिए खेलने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर भी है, जिन्हें 23 साल की उम्र में टीम इंडिया में शामिल किया गया।

उनके जन्मदिन पर देखते हैं उनकी कुछ बेहतरीन पारियां —

#HappyBirthdayDhoni #MSDhoni #HappyBirthdayThala #dhoni

Continue Reading

Trending