Connect with us

खेल-कूद

टी-20 के खेल में अब भारतीय खिलाड़ी पड़ रहे सब पर भारी, गेल भी इनके आगे फीके

Published

on

मुम्बई। विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शुक्रवार को टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर की बराबरी कर ली। इसी के साथ रोहित भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

रोहित ने शुक्रवार को होल्कर स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 43 गेंदों में 118 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने अपना शतक 35 गेंदों में पूरा किया। इसी के साथ वह टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में मिलर के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं। इस तरह से टी-20 क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में टॉप-10 बल्लेबाज की सूची में भारत के दो खिलाड़ी शामिल हो गए है। टी-20 के सबसे बड़े खिलाड़ी के रूप में क्रिस गेल का नाम सबसे ऊपर आता है। हालांकि सबसे तेज शतक के मामले में वह दसवें नम्बर पर आते हैं।

david milar के लिए इमेज परिणाम

उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 50 गेंदों पर 100 रन पारी खेलकर अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है। वही ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने भी अपनी बल्लेबाजी का शानदार नमूना पेश करते हुए 49 गेंदों पर 100 रन की पारी खेलकर सबकों चौंका दिया था। इस तरह से सबसे तेज शतक के मामले में वह नौ नम्बर पर काबिज है।

संबंधित इमेज

वहीं वेस्टंडीज के एक और बल्लेबाज जो करिमायी खेल के एका-एका सुर्खियों में आ गए थे। इविन लुईस ने 48 गेंदों पर 100 रन बना डाले थे। सबसे तेज शतक के मामले में वह आठवें नम्बर पर काबिज है। जहां तक सातवें पायदान की बात है तो एक बार फिर क्रिस गेल का नाम सामने आयेंगा, जिन्होंने केवल 47 गेंदों पर 100 रन की पारी खेली थी। हालांकि एरोन फिंच ने 47 गेंदों पर 100 रन बनाकर छठवां स्थान हासिल किया है।

फाफ डुप्लेसिस के लिए इमेज परिणाम

वहीं भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी लोकेश राहुल ने भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 46 गेंदों पर 100 रन बनाकर भारतीय तिरंगा बुलंद कर दिया था। इस तरह से टी-20 में सबसे तेज सैकड़ा लगाने के हिसाब से वह पांचवें नम्बर पर बने हुए है। दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने इसी साल 29 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेंदों में शतक जमाया था।

लोकेश राहुल के लिए इमेज परिणाम

मिलर ने इस मैच में 35 गेंदों में शतक जड़ अपनी ही टीम के रिचर्ड लेवी के टी-20 में सबसे तेज शतक के रिकार्ड को तोड़ा था। लेवी ने 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 45 गेंदों में शतक जड़ा था। मिलर और लेवी के बाद फाफ डु प्लेसिस हैं। प्लेसिस ने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह रिकार्ड बनाया था।

एरोन फिंच के लिए इमेज परिणाम

रोहित का यह टी-20 में दूसरा शतक और सर्वोच्च स्कोर भी है। इससे पहले रोहित ने अपना पहला शतक दो अक्टूबर 2015 को धर्मशला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगाया था। रोहित ने उस मैच में 106 रनों की पारी खेली थी।

संबंधित इमेज

इसी के साथ रोहित भारत की तरफ से टी-20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित से पहले यह रिकार्ड लोकेश राहुल के नाम था जिन्होंने पिछले साल 27 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ 46 गेंदों में शतक जड़ा था। राहुल ने इस मैच में 49 गेंदों में पांच चौके और आठ छक्कों की मदद से 89 रनों की पारी खेली। वह अपने दूसरे टी-20 शतक से चूक गए।

इविन लुईस के लिए इमेज परिणाम

ये रही सूची :
1-डेविड मिलर(ऑस्ट्रेलिया) गेंद-35, रन-100
2-रोहित शर्मा(भारत)गेंद-35, रन-100
3-रिचर्ड लेवी (दक्षिण अफ्रीका)गेंद-45, रन-100
4-फाफ डुप्लेसिस (दक्षिण अफ्रीका)गेंद-46, रन-100
5-लोकेश राहुल (भारत)गेंद-46, रन-100
6-एरोन फिंच(ऑस्ट्रेलिया)गेंद-47, रन-100
7-क्रिस गेल (वेस्टइंडीज)गेंद-47, रन-100
8-इविन लुईस (वेस्टइंडीज)गेंद-48, रन-100
9-मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया)गेंद-49, रन-100
10-क्रिस गेल(वेस्टइंडीज)गेंद-50, रन-100

glenn maxwell cricket stats के लिए इमेज परिणाम

खेल-कूद

ब्रेक से वापस लौटे विराट कोहली, बच्चों के साथ गली क्रिकेट खेलते आए नजर

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इंदौर में बच्चों के साथ सड़कों पर क्रिकेट खेलते हुए देखा गया। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए कोहली को आराम मिला था, लेकिन वह टेस्ट सीरीज में खेलने के लिए वापस टीम में कप्तान के रूप में शामिल हो गए हैं। पहला टेस्ट मैच गुरुवार को यहां होल्कर स्टेडियम में शुरू होगा।

कोहली को शहर के बिचोली मारदाना इलाके में एक शूट के दौरान बच्चों के साथ गली क्रिकेट खेलते हुए देखा गया। बच्चों के साथ खेलते हुए कोहली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में उन्हें चेक शर्ट और जीन्स पहने बच्चों के साथ खेलते हुए देखा जा सकता है।

कोहली छुट्टी के दौरान अपनी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ भूटान गए थे। उन्होंने इस दौरान अपने सोशल मीडिया हेंडल पर कई फोटो भी शेयर की थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending