Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

‘यूपी सरकार का तोहफा, सेल्फी लेने पर लग सकता है यूपीकोका’

Published

on

Loading

लखनऊ। आम जनता से जुडऩे का दावा करने वाले माननीय नेताओं पर वीवीआईपी कल्चर कितनी जल्दी हावी होता है, इसका एक उदाहरण सामने आया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के राजधानी स्थित सरकारी आवास कालीदास मार्ग पर आजकल यूपी पुलिस की एक चेतावनी खासा चर्चा का कारण बनी हुई है। यूपी पुलिस के इस कदम पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने तगड़ा तंज कसा है।

यहां पुलिस ने एक चेतावनी का बोर्ड लगा रखा है जिसमें लिखा है, इस वीआईपी इलाके में फोटो खींचना या सेल्फी लेना दंडनीय अपराध है। ऐसा करते हुए पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

5 कालिदास मार्ग के गेट पर लगी ये चेतावनी कई लोगों को चौंका रही है। क्योंकि यह वह जगह है जहां न सिर्फ लोग तस्वीरें खिंचवाते रहे हैं, बल्कि सेल्फी भी लेते रहे हैं। इस वजह से यह आदेश लोगों के गले नहीं उतर रहा है।

कुछ लोगों का कहना है कि आखिरी सेल्फी लेने से मुख्यमंत्री की सुरक्षा को क्या खतरा हो सकता है, वो भी जब कि ये मुख्यमंत्री आवास को जाने वाली सडक़ भर है।

यूपी पुलिस के इस फैसले पर चुटकी लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अख‌िलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि नए साल में जनता को उत्तर प्रदेश सरकार का तोहफा, सेल्फी लेने पर लग सकता है यूपीकोका। बता दें कि योगी सरकार ने हाल ही विधानसभा में यूपीकोका विधेयक पेश किया है। विपक्ष ने इस विधेयक को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया था।

बहरहाल मुख्यमंत्री आवास के बाहर टंगे इस चेतावनी से लोगों के बीच गलत संदेश गया। सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर काफी टीका-टिप्पणी होने लगी। जिसके बाद यूपी पुलिस ने इस बैनर को देर शाम हटा दिया।

उत्तर प्रदेश

मां के लिए पसीना बहा रही अखिलेश यादव की बेटी, जनता के बीच जाकर मांग रही वोट

Published

on

Loading

मैनपुरी। यूपी के मैनपुरी में सात मई को वोटिंग होनी है। इस सीट से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव मैदान में है। इस बार उनकी बेटी अदिति यादव भी मां के लिए जनता के बीच जाकर वोट मांग रहीं हैं। पिछले एक महीने में वह कई बार डिंपल के साथ मंचों पर दिखाई दीं।

शुक्रवार को एक बार फिर वे मंच पर दिखाई दीं। खास बात यह दिखी कि अदिति इस बार मंच पर मां डिंपल के साथ नहीं थीं। वह कार्यकर्ताओं के बीच अकेली दिखीं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह राजनीति में एंट्री लेने की तैयारी में नहीं बल्कि एंट्री ले चुकी हैं।

उन्होंने एक नुक्कड़ सभा में हिस्सा लिया। सात मई को होने वाले मतदान में सपा को जिताने की अपील की। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने उन्हें चांदी का मुकुट, पुष्प माला और पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया। वह भी कार्यकर्ताओं के बीच मजबूती के साथ दिखी।

 

Continue Reading

Trending