Connect with us

प्रादेशिक

‘यूपी सरकार का तोहफा, सेल्फी लेने पर लग सकता है यूपीकोका’

Published

on

लखनऊ। आम जनता से जुडऩे का दावा करने वाले माननीय नेताओं पर वीवीआईपी कल्चर कितनी जल्दी हावी होता है, इसका एक उदाहरण सामने आया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के राजधानी स्थित सरकारी आवास कालीदास मार्ग पर आजकल यूपी पुलिस की एक चेतावनी खासा चर्चा का कारण बनी हुई है। यूपी पुलिस के इस कदम पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने तगड़ा तंज कसा है।

यहां पुलिस ने एक चेतावनी का बोर्ड लगा रखा है जिसमें लिखा है, इस वीआईपी इलाके में फोटो खींचना या सेल्फी लेना दंडनीय अपराध है। ऐसा करते हुए पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

5 कालिदास मार्ग के गेट पर लगी ये चेतावनी कई लोगों को चौंका रही है। क्योंकि यह वह जगह है जहां न सिर्फ लोग तस्वीरें खिंचवाते रहे हैं, बल्कि सेल्फी भी लेते रहे हैं। इस वजह से यह आदेश लोगों के गले नहीं उतर रहा है।

कुछ लोगों का कहना है कि आखिरी सेल्फी लेने से मुख्यमंत्री की सुरक्षा को क्या खतरा हो सकता है, वो भी जब कि ये मुख्यमंत्री आवास को जाने वाली सडक़ भर है।

यूपी पुलिस के इस फैसले पर चुटकी लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अख‌िलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि नए साल में जनता को उत्तर प्रदेश सरकार का तोहफा, सेल्फी लेने पर लग सकता है यूपीकोका। बता दें कि योगी सरकार ने हाल ही विधानसभा में यूपीकोका विधेयक पेश किया है। विपक्ष ने इस विधेयक को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया था।

बहरहाल मुख्यमंत्री आवास के बाहर टंगे इस चेतावनी से लोगों के बीच गलत संदेश गया। सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर काफी टीका-टिप्पणी होने लगी। जिसके बाद यूपी पुलिस ने इस बैनर को देर शाम हटा दिया।

प्रादेशिक

ट्रंप के दौरे से पहले अहमदाबाद पहुंचे अमित शाह, ये है वजह

Published

on

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को भारत आने वाले हैं। ट्रंप के आने से पहले गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अहमदाबाद पहुंच गए हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ट्रंप के अहमदाबाद आने से एक दिन पहले ही वहां जायजा लेने पहुंचे। बता दें कि ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ 24 व 25 फरवरी को भारत में रहेंगे। इस दौरान ट्रंप अहमदाबाद, दिल्ली और आगरा भी जाएंगे।

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को देखते हुए सुरक्षा चाक चौबंद है। अहमदाबाद में सोमवार को एयरपोर्ट से स्टेडियम के बीच होने वाले रोड शो से पहले शनिवार को काफिले की मॉक ड्रिल कराई गई गई।

मॉक ड्रिल के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला और उसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अधिकारियों की गाड़ियों की ड्रिल एयरपोर्ट से लेकर एयरपोर्ट सर्कल, सरदार नगर सर्कल से होते हुए इंदिरा ब्रिज और उसके बाद मोटेरा स्टेडियम पहुंचा।

इसी रूट से सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का काफिला रोड शो के माध्यम से 9 किलोमीटर का सफर तय करते हुए मोटेरा स्टेडियम पहुंचेगा। फिर वहां पर 3 घंटे का कार्यक्रम है, जिसमें पब्लिक इंटरेक्शन और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending