Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

जो लोग जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ कह रहे थे, आज उनकी गुजरात में नोटबंदी हो गई: सुशील मोदी

Published

on

Loading

पटना| बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भाजपा की जीत पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि ‘गब्बर’ की गुजरात में नोटबंदी हो गई है। उन्होंने कहा कि गुजरात में 22 साल सत्ता में रहने के बाद फिर चुनाव जीतना कोई सामान्य बात नहीं है।

Image result for सुशील मोदीमोदी ने दोनों राज्यों पर भाजपा की जीत को लेकर ट्वीट किया, “गब्बर’ की गुजरात में नोटबंदी हो गई है।”Image result for सुशील मोदी
राहुल गांधी गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बताते हुए भाजपा की आलोचना करते रहे हैं।

Related image
मोदी ने पटना में संवाददाताओं से कहा कि जो लोग जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ कह रहे थे, नोटबंदी का मजाक उड़ा रहे थे और व्यापारियों को भड़काने का प्रयास कर रहे थे, उन्हें आज हार का मुंह देखना पड़ा है। उन्होंने कहा कि यह परिणाम गुजरात के लोगों द्वारा जीएसटी और नोटबंदी पर मुहर लगाने जैसा है।

Related image
मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गुजरात में कांग्रेस का अपना जनाधार नहीं बचा है। वहां के तीन युवाओं की पीठ पर सवार होकर कांग्रेस सत्ता में पहुंचने का प्रयास कर रही थी। वहां के मतदाताओं ने उन्हें सबक दे दिया। उन्होंने कहा कि ये विकास की जीत है और जातिवाद का जहर घोलने वालों की हार है।

 

Continue Reading

नेशनल

सीएम बने रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट ने पद से हटाने वाली याचिका की खारिज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि ऐसी कोई संवैधानिक बाध्यता नहीं है कि अरविंद केजरीवाल अपने पद पर बने नहीं रह सकते हैं। हाई कोर्ट ने कहा कि ये कार्यपालिका से जुड़ा मामला है। दिल्ली के उपराज्यपाल इस मामले को देखेंगे और फिर वह राष्ट्रपति को इस भेजेंगे। इस मामले में कोर्ट की कोई भूमिका नहीं है।

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के लिए याचिका दिल्ली के रहने वाले सुरजीत सिंह यादव ने दी है, जो खुद किसान और सामाजिक कार्यकर्ता बताते हैं। सुरजीत सिंह यादव का कहना था कि वित्तीय घोटाले के आरोपी मुख्यमंत्री को सार्वजनिक पद पर बने रहने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। याचिकाकर्ता सुरजीत ने अपनी याचिका में कहा था कि केजरीवाल के पद पर बने रहने से न केवल कानून की उचित प्रक्रिया में दिक्कत आएगी, बल्कि न्याय प्रक्रिया भी बाधित होगी और राज्य में कांस्टीट्यूशनल सिस्टम भी ध्वस्त हो जाएगा।

याचिका में कहा गया था कि सीएम ने गिरफ्तार होने के कारण एक तरह से मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है, चूंकि वह हिरासत में भी हैं, इसलिए उन्होंने एक लोक सेवक होने के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने से खुद को अक्षम साबित कर लिया है, अब उन्हें इस मुख्यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहिए।

 

Continue Reading

Trending