Connect with us

नेशनल

बीजेपी कैंडिडेट का ऐलान, मोदी की रैली में आओ, पेट्रोल का टोकन ले जाओ

Published

on

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार में नेताओं की जीभ फिसलने का किस्सा आम हो गया है। अहमदाबाद की जमालपुर-खाडिय़ा सीट के भाजपा प्रत्याशी भूषण भट्ट ने चुनाव आयोग के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।

पीएम नरेंद्र मोदी के प्रोग्राम में वर्कर्स को ले जाने के लिए बातचीत में उन्होंने कहा कि मैं चुनाव आयोग से नहीं डरता। मोदी की सभा में आने वाले कार्यकर्ताओं को बाइक में पेट्रोल भरने के लिए टोकन मिलेगा। कार्यकर्ताओं की गिनती बताओ, मैं टोकन दे दूंगा।

निर्वाचन आयोग ने इस वीडियो पर तत्काल एक्शन लेते हुए भट्ट को नोटिस जारी कर दो दिनों में जवाब मांगा है। इस बारे में खाडिय़ा-जमालपुर विधानसभा के रिटर्निंग अफसर बीके पटेल ने बताया कि, हमने वीडियो देखने के बाद भूषण भट्ट को नोटिस भेजा है। उन्हें दो दिनों के अंदर नोटिस का जवाब देना होगा। यदि वह ऐसा करने में असमर्थ होते हैं तो उनकी शिकायत निर्वाचन आयोग और पुलिस में की जाएगी।

भूषण भट्ट भाजपा के पूर्व विधायक अशोक भट्ट के बेटे हैं। उल्लेखनीय है कि रिवर फ्रंट पर सोमवार शाम सात बजे प्रधानमंत्री की सभा का आयोजन किया गया था। इस सभा में भारी संख्या में लोग उमड़ पड़े थे। यह वीडियो भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के कुछ घंटे पहले का बताया जा रहा है।

नेशनल

कमांडर लेवल मीटिंग में भारत की दो टूक-अप्रैल वाली पोजिशन में लौटे चीनी सेना

Published

on

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच लगभग 1 महीने से चल रहे विवाद को खत्म करने के लिए आज यानी शनिवार को अहम बैठक हुई। यह मीटिंग कमांडर लेवल की थी।

इस मीटिंग में भारत की ओर से लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह थे और साथ में ब्रिगेडियर ऑपरेशंस और दो चाइनीज इंटरप्रेटर भी मौजूद थे। चीन की तरफ से साउथ शिनजियांग मिलिट्री कमांड के कमांडर मेजर जनरल लियो लिन मौजूद थे।

जानकारी के मुताबिक यह मीटिंग 3 घंटे से ज्यादा चली। इस बैठक में चीन ने भारत की ओर किए जा रहे सड़क निर्माण को रोकने की बात कही जिसपर भारत की ओर से आपत्ति जताई गई। सूत्रों के मुताबिक, मीटिंग में चीन को साफतौर पर कहा गया है कि वह अप्रैल 2020 का स्टेटस कायम करे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending