Connect with us

ऑटोमोबाइल

WhatsApp लाने जा रहा है आपका मनपसंद फीचर, ग्रुप में कर सकेंगे PRIVATE चैट

Published

on

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हॉट्सएप समय-समय पर अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है। हाल ही में व्हॉट्सएप ने लोगों को ग्रुप में किए जाने वाले मैसेज को भी डिलीट करने का ऑप्शन दिया था। अब व्हॉट्सएप एक बार फिर कमाल का फीचर लाने जा रहा है। अब आप ग्रुप में किसी भी यूजर या एडमिन को प्राइवेट रिप्लाई कर सकेंगे।

कंपनी ने एप के बीटा वर्जन पर इन फीचर की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद बीटा वर्जन का इस्तेमाल करने वाले यूजर इन फीचर का लुत्फ उठा सकेंगे। हालांकि बाद में इन फीचर्स को सामान्य यूजर के लिए भी जारी कर दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार व्हॉट्सएप के वर्जन 2.7315 पर बहुद जल्द कुछ नए बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें प्राइवेट रिप्लाई, पिक्चर-इन-पिक्चर मोड, शेक टू रिपोर्ट, टैप टू अनब्लॉग और शॉर्टकट लिंक जैसे कुछ खास फीचर सामने आ सकते हैं। व्हॉट्सएप के ये नए फीचर आईओएस और एंड्रॉयड दोनों तरह के ऑपरेटिंग सिस्टम पर जारी किए जाएंगे।

प्राइवेट रिप्लाई

व्हॉट्सएप के इस खास फीचर के जरिए आप ग्रुप पर किसी भी यूजर या एडमिन को प्राइवेट रिप्लाई कर सकेंगे। इस मैसेज को ग्रुप पर सिर्फ सेंडर और प्राइवेट रिसीवर ही देख पाएगा।

पिक्चर-इन-पिक्चर

यूट्यूब और गूगल मैप के बाद अब फेसबुक ने अपने मैसेजिंग एप पर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड को टेस्ट करना शुरू कर दिया है। इस फीचर के जरिए यूजर व्हॉट्सएप के साथ एक अलग विंडो में यूट्यूब या दूसरा कोई एप खोल एक्सेस कर सकेंगे।

टैप टू अनब्लॉक

इसके अलावा टैप टू अनब्लॉक फीचर ने बीटा वर्जन में अपनी जगह बनाई है। इस फीचर से यूजर सिर्फ एक टैप कर के ब्लॉक कांटेक्ट को अनब्लॉक कर सकते हैं।

शेक टू रिपोर्ट और शॉर्टकट लिंक

व्हॉट्सएप पर बहुत जल्द शेक टू रिपोर्ट फीचर आने वाला है। इससे यूजर एप में आने वाली परेशानियों को मात्र फोन को शेक कर रिपोर्ट कर पाएंगे। वहीं, ग्रुप एडमिन शॉर्टकट लिंक फीचर के जरिए किसी भी नए यूजर को इन्वाइट करने के लिए लिंक भेज सकेगा।

Continue Reading

ऑटोमोबाइल

ये बाइक देंगी गज़ब का माइलेज, खाएंगी कम पेट्रोल और जेब भी रखेंगी हल्की

Published

on

By

आज के दौर में मोटर साइकिल बनाने वाली कंपनियां लोगों को लुभाने के लिए मार्केट में महंगी स्पोर्ट और क्रूसर बाइक ला रही है। लेकिन क्या आपको पता है कि बाज़ार में ऐसी कई किफायती बाइक हैं, जो आपकी जेब को कम ढीली करेंगी और अच्छी परफॉर्मेंस भी देंगी। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ शानदार मोटरसाइकिल्स के बारे में।

हीरो सुपर स्प्लेंडर

हीरो कंपनी की आज तक की सबसे बिकने वाली गाड़ी हीरो स्प्लेंडर का नया वर्ज़न हीरो सुपर स्प्लेंडर का 125 CC इंजन इसे सबसे शानदार बाइक बनाता है।

कीमत : 61,175 रुपए से शुरू

इंजन: 97.2 CC एयप कूल्ड, चार स्ट्रोक
मैक्स पावर : 6.15 kW (8.36 Ps) @ 8000 Rpm
मैक्स टोर्क: 0.82 Kg-m (8.05 Nm) @ 5000 rpm

बजाज डिस्कवर

बाजाज कंपनी की डिस्कवर गाड़ी अपने माइलेज की वजह से युवाओं के बीच काफ़ी पसंद की जा रही है। इस गाड़ी शुरुआत 125 cc इंजन के साथ हुई थी। इस बाइक के दो अन्य वेरिएंट्स भी 100 और 150 cc बाज़ार में उतारे गए हैं।

कीमत : 52,992 रुपए से शुरू

इंजन : सिंगल Cyl, चार वॉल्व , 124.6 सीसी (डीटीएस-आई) 
मैक्स पावर : 11.5 Ps @ 8000 RPM
मैक्स टोर्क: 10.8 Nm @ 6000 RPM

हौंडा शाइन

हौंडा कंपनी की भारत में सबसे अधिक बिकने वाली बाइक 125 cc की हौंडा शाइन है। यह गाड़ी देखने जितनी दमदार है, उतनी ही चलाने में अच्छी भी है।

कीमत : 55,960 रुपए से शुरू

इंजन : एयप कूल्ड, चार स्ट्रोक और एस आई इंजन
मैक्स पावर : 10.6PS
मैक्स टोर्क: 10.54Nm
माईलेज: 65kmpl

स्टार सिटी प्लस

स्टार सिटी प्लस की भारतीय बाज़ारों कम समय में अच्छी बिक्री करने वाली मोटर साइकिलों में से एक है। ये बाइक 110 cc की ये बाइक 86kmpl का एवरेज देती है।

कीमत : 48,116 रुपए से शुरू

मैक्स पावर : 8.4 PS @ 7000 Rpm
मैक्स टोर्क: 8.7 NM @ 5000 Rpm
वजन : 109 Kgs

#indianbikes #bikes #automobiles #India

 

Continue Reading

Trending