Connect with us

खेल-कूद

गेल के तूफान में उड़ा रंगपुर राइडर्स, 14 छक्के जड़कर गेंदबाजों की तोड़ी कमर

Published

on

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल एक बार फिर सुर्खियों में है। दरअसल क्रिकेट में उनका बल्ला लगातार बोल रहा है। गेल के खेल के आगे दुनिया के कई गेंदबाज फेल होते दिख रहे हैं। बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में एक बार फिर गेल का तूफान देखने को मिला।

गेल ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) में शुक्रवार को रंगपुर राइडर्स के खिलाफ 51 गेंद पर 126 रन की पारी खेल कर एक बार फिर साबित किया कि वह दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज है। वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज भले ही देश के लिए रन नहीं बनाये लेकिन लीग क्रिकेट में उनका कोई सानी नहीं है।

रंगपुर राइडर्स के खिलाफ गेल का बल्ला ऐसा बोला मानो आज वह कई रिकॉर्ड तोड़ देंगे। उन्होंने 126 रन की पारी में उन्होंने 14 गगनचुंबी छक्के जमाये और अपनी टीम खुलना टाइटंस को एलिमिनेटर मैच में 8 विकेट से जीताया। काफी अरसे से गेल का बल्ला खामोश है लेकिन बांग्लादेश प्रीमियर लीग में उनके बल्ले की दहाड़ सुनने को मिल रही है।

इस मैच में गेल ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। गेल के नाम अब 318 टी-20 मैचों में 801 छक्के हैं। जिनमें से 103 छक्के उन्होंने इंटरनेशल टी-20 में लगाए हैं। गेल के बाद अगर कोई दूसरा सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कीरेन पोलार्ड 506 छक्के लगाकर दूसरे नंबर पर हैं, तीसरे पर न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम (408छक्के) हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए गेल हालांकि कुछ खास कमाल नहीं करते हैं लेकिन दुनिया की कई लीग में गेल का कहर देखने को मिलता है।

वेस्टइंडीज के खब्बू बल्लेबाज क्रिस गेल ने इस मुकाबलों में छक्कों की झंडी लगा दी और छक्के मारने के मामले में सबसे ज्यादा रन बटोर रहे हैं। उन्होंने छक्कों के सहारे 4806 रन पूरे किए। गेल के बाद पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने 4696, ऑस्ट्रेलिया के माइकल हसी 4569 और युवराज सिंह ने 4413 रन छक्के मारकर बनाए हैं। छक्के मारने के मामले में भारत के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह भी सबसे आगे है। टी-20 क्रिकेट में युवी का बल्ला छक्कों का अम्बार लगाने में माहिर रहा है। हालांकि युवी अभी भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं।

खेल-कूद

अब बिरयानी के लिए तरसेंगे पाकिस्तान के खिलाड़ी, जानिए वजह

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान के नए कोच मिस्बाह-उल-हक ने कोच बनते ही खिलाड़ियों के बिरयानी और मिठाई खाने पर बैन लगा दिया है। मिस्बाह ने ऐसा खिलाड़ियों के फिटनेस ठीक करने के लिए किया है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप भारत से हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान के समर्थकों ने खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर सवाल उठाए थे।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज भारत से हारने के बाद पाकिस्तान की जनता के निशाने पर आ गए थे। उनकी फिटनेस को लेकर जनता ने उन्हें खूब ट्रोल किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, मिस्बाह ने राष्ट्रीय कैम्प और घरेलू टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की डाइट में बदलाव करने की मांग की है ताकि टीम में नया फिटेनस कल्र्चर लाया जाए। उन्होंने खिलाड़ियों को बिरयानी और मिठाइयां खाने से मना किया है।

पाकिस्तान के पत्रकार साज सद्दीक ने ट्वीट किया, “खबरों के अनुसार, मिस्बाह-उल-हक ने घरेलू टूनार्मेट और राष्ट्रीय कैम्प में खिलाड़ियों के लिए आहार और पोषण की योजना को बदल दिया है। अब खिलाड़ियों के लिए बिरयानी या मिठाइयां नहीं होगीं।”

मिस्बाह और वकार यूनिस के मार्गदर्शन में अपनी पहली सीरीज में पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा। पाकिस्तान अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ 27 सितंबर से नौ अक्टूबर के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending