Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

MARKET में उपलब्ध है ये SMART CONDOM, जानें खूबियां और इस्तेमाल के तरीके

Published

on

Loading

स्‍मार्ट टीवी और स्‍मार्ट फोन के बाद अब मार्केट में स्‍मार्ट चीजों का बोलबाला हो गया है। इसी कड़ी में अब मार्केट में स्मार्ट-कंडोम का नाम भी आ चुका है। यह कंडोम सिर्फ नाम का ही स्‍मार्ट नहीं है बल्कि अपनी उपयोगिता के मामले में भी बेहद स्‍मार्ट है। आइए हम आपको विस्‍तार से इसके बारे में बताते हैं–––

ब्रिटेन की एक कंपनी ने स्मार्ट-कंडोम तैयार किया है। यह कंडोम बाकी कंडोम से काफी अलग है। i.Con नाम के इस कंडोम का आकार नहीं है।दिखने में यह एक रिंग की तरह है। इस रिंग में सेंसर और नेनो चिप लगी है जो कि इसको काफी एडवांस कंडोम का रुबता दिलाती है।

इस स्मार्ट कंडोम में अलग से लगा सेंसर और चिप रोमांस और सेक्‍स से जुड़े सभी डेटा स्‍टोर कर लेता है। इसे इस्तेमाल करने वाला व्‍यक्त्‍िा इसके डेटा को कम्पनी की एप पर प्राप्त कर सकता है।

इस कंडोम और इसकी डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है। एक बार चार्ज करने पर ये 6-8 घंटे तक इसे इस्‍तेमाल किया जा सकता है। स्‍मार्ट कंडोम अभी फिलहाल कम्पनी की वेबसाइट पर ही मिल रहा है।

इसकी कीमत की बात करे तो ये अभी 59.99 पाउंड का यानी 5200 रुपए के करीब है। इस स्मार्ट कंडोम का फायदा ये भी है की एक यूजर दूसरे आई.कॉन यूज़र्स से डेटा शेयर और कंपेयर कर सकता है।

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending