Connect with us

खेल-कूद

प्रदूषण की मार या फिर हार का खौफ, श्रीलंकाई टीम के मास्क पहने को लेकर लोगों ने करार दिया ड्रामा

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसर टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को मेहमान टीम श्रीलंका के कुछ खिलाडिय़ों ने दिन के दूसरे सत्र में मास्क पहनकर फील्डिंग की। दिल्ली हवा की खराब गुणवत्ता और प्रदूषण के कारण बीते दिनों सुर्खियों में रहा। खराब मौसम के कारण ही श्रीलंकाई खिलाडयि़ों ने मास्क पहनकर मैदान पर उतरने का फैसला किया। श्रीलंका के लगभग पांच खिलाड़ी मैदान पर दूसरे सत्र में मास्क पहनकर उतरे।

इन खिलाडयि़ों में कप्तान दिनेश चंडीमल, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, सुरंगा लकमल, दिलरुवान परेरा और धनंजय डी सिल्वा हैं। हवा की खराब गुणवत्ता की वजह से लगभग 15 मिनट तक मैच भी रोक दिया गया था। अंपायर और मैच रेफरी डेविडन बून के बीच इस पर चर्चा के बाद खेल शुरू हुआ। श्रीलंकाई टीम के मास्क लगाने पर कई तरह का सवाल उठाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया भी देखने को मिल रही है। कुछ लोगों ने श्रीलंकाई टीम को ड्रामा करार दे रहे हैं। दरअसल रनों के पछाड़ पर टीम इंडिया चढ़ चुकी है। ऐसे में श्रीलंका की टीम के ऊपर एक बार फिर हार का खतरा मंडरा रहा है।

दूसरे सत्र में 123वें ओवर में भारत जब पांच विकेट खोकर 509 रनों पर था तभी श्रीलंकाई गेंदबाज लाहिरू गमागे को सांस लेने में परेशानी हुई और खेला रोका गया। इसी बीच श्रीलंकाई खिलाडयि़ों ने खराब वातावरण की शिकायत मैदानी अंपायरों से की, जिसके कारण तकरीबन 15 मिनट का खेल रुका। मैच दोबारा शुरू हुआ और रविंचद्रन अश्विन (4) का विकेट गिरा। गमागे इसके बाद मैदान से बाहर चले गए। इसी बीच कप्तान कोहली भी अपने टेस्ट करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर 243 रनों पर लक्षण संदकाना की गेंद पगबाधा करार दे दिए गए। कोहली के जाने के बाद एक बार फिर खेल रुका। 127वें ओवर में श्रीलंका के टीम मैनेजर असंका गुरुसिंहा मैदानी अंपायरों से कुछ शिकायत करने लगे।

उनके जाने के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मैदान पर कदम रखा और मैदानी अंपायरों से बात की। ऐसे में श्रीलकाई टीम डरी हुई लग रही है।
गौरतलब है कि दिल्ली में दिवाली के आसपास प्रदूषण का स्तर सामान्य से तीन गुना अधिक बढ़ गया था। दिल्ली की तुलना गैस चैंबर से करते हुए पांचवीं तक के स्कूलों को लगभग सप्ताह भर के लिए बंद भी कर दिया गया था।

 

खेल-कूद

फिल्मों में भी काम कर चुके हैं ये 4 भारतीय क्रिकेटर, आखिरी नाम चौंका देगा आपको

Published

on

By

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी है। मैनचेस्टर के ओल्ड टेफर्ड में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारत टीम ने मैच पर मजबूत पकड़ बना ली है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 29 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 102 रन बना लिए हैं। भारत के शानदार प्रदर्शन को देखकर भारतीय फैंस भी काफी उत्साहित हैं।

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले के बीच आज हम आपको कुछ ऐसे भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे जो मैदान पर चौके-छक्के तो लगा ही चुके हैं साथ ही फिल्मों में भी अपना लक आजमा चुके हैं। आईए जाने हैं कौन से हैं वो स्टार क्रिकेटर

अनिल कुंबले

भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी अनिल कुंबले अनुपम खेर और मंदिरा बेदी के साथ फिल्म ‘मीराबाई नॉट आउट’ में नजर आ चुके हैं।

अजय जडेजा

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी अजय जडेजा खेल और पल-पल दिल के साथ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इसके अलावा वह रियलिटी शो झलक दिखला जा में भी आए थे।

विनोद कांबली

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रहे विनोद कांबली भी फिल्मों में अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। कांबली संजय दत्त और सुनील शेट्टी जैसे सुपरस्टार के साथ फिल्म अनर्थ में नजर आ चुके हैं।

सुनील गावस्कर

टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10000 रन बनाने वाले दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी एक मराठी फिल्म में काम किया था। इस फिल्म का नाम ‘सावली प्रेमाची’ था। इसके अलावा वह नसीरुद्दीन शाह की अभिनीत बॉलीवुड मूवी ‘मालामाल’ में भी बतौर मेहमान कलाकार के रूप में नजर आए थे।

Continue Reading

Trending