Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फीफा विश्व कप-2018 ड्रॉ से शीर्ष स्तरीय कोच सतर्क

Published

on

Loading

मॉस्को, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)| शीर्ष स्तरीय फुटबाल टीमों-जर्मनी, ब्राजील और पुर्तगाल के कोच 2018 फीफा विश्व कप टूर्नामेंट के ड्रॉ की घोषणा के बाद काफी सतर्क हो गए हैं। मौजूदा विजेता जर्मनी को अगले साल रूस में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए ग्रुप-एफ में मेक्सिको, स्वीडन और दक्षिण कोरिया के साथ शामिल किया गया है।

इसके अलावा, टूर्नामेंट के दावेदारों में से एक ब्राजील को ग्रुप-ई में स्विट्जरलैंड, कोस्टा रिका और सबिर्या के साथ शामिल किया गया है।

जर्मनी के कोच जोआचिम लियोव ने ‘मार्सा’ को दिए बयान में कहा, इस ग्रुप में कई रोमांचक प्रतिस्पर्धी हैं। हमें इस ग्रुप में अच्छा प्रदर्शन जारी रखने के लिए अपना डिफेंस मजबूत रखना होगा। यही हमारा लक्ष्य है।

ब्राजील कोच तिते ने कहा, ग्रुप की समीक्षा से अधिक मेरे दिमाग में हमेशा टीम का मूल्यांकन करना जरूरी होता है।

पुर्तगाल के कोच फर्नादो सांतोस का मानना है कि स्पेन जैसी मजबूत टीम के खिलाफ मैच ग्रुप में शीर्ष स्तर की टीमों का फैसला कर सकता है।

सांतोस ने कहा, यह ग्रुप काफी खतरनाक है। पुर्तगाल को यह स्वीकार करना होगा कि हम इस टूर्नामेंट के प्रबल दावेदारों में से एक हैं, लेकिन अगर आप विस्तार से देखें, तो आपको समझ आएगा कि यह आसान नहीं। स्पेन सामान्य तौर पर प्रबल दावेदार है और मैं हमेशा से यह कहता आ रहा हूं।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending