Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

शौचालय घोटाले का मास्टरमाइंड देवरिया से गिरफ्तार, कई राज होंगे बेपर्दा

Published

on

Loading

देवरिया। शौचालय घोटाले के मास्टरमाइंड विनय कुमार सिन्हा को एसआईटी ने सोमवार शाम उत्तरप्रदेश के देवरिया से गिरफ्तार कर लिया। विनय पिछले कई दिनों से एसआईटी के लिए सिरदर्द बना हुआ था। वह आंध्र प्रदेश, बेंगलुरु, जम्मू-कश्मीर और दिल्ली में पनाह ले चुका था। गिरफ्तारी के बाद घोटाले के मुख्य आरोपित ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

विनय पीएचईडी विभाग का इंजीनियर है, जिसे पुलिस ने उतर प्रदेश के देवरिया से गिरफ्तार किया। एसआईटी से जुड़े आलाधिकारी उससे पूछताछ करेंगे। विनय के साथ आदी सेवा शक्ति संस्थान के कोषाध्यक्ष उदय सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

एसएसपी मनु महाराज

पटना के एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि 100 करोड़ की संपत्ति का मालिक विनय कुमार सिन्हा कई राज्यों में छिप-छिप कर रह रहा था। इसने गिरफ्तारी के बाद अपना जूर्म कबूल कर लिया है। पुलिस कप्तान के सामने विनय ने घोटाले में शामिल होने की बात स्वीकारी।

विनय की संपत्ति की जांच भी एसआईटी करेगी। प्रथमदृष्टया यह बात सामने आयी थी कि घोटाले की राशि में से चार करोड़ 45 लाख रुपये विनय ने लिए थे। हालांकि एसआईटी इस बात पर पूरी तरह भरोसा नहीं कर रही है। गौरतलब है कि हाल ही में पीएचईडी विभाग में 14 करोड़ रुपए से अधिक का शौचालय घोटाला उजागर हुआ है।

उत्तर प्रदेश

रामनवमी पर भगवान सूर्य ने किया रामलला के ललाट पर ‘सूर्य तिलक’

Published

on

Loading

अयोध्या। देशभर में आज रामनवी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बार रामनवमी के मौके पर अयोध्या में खास आयोजन किया जा रहा है। 500 साल बाद अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम का सूर्य तिलक किया गया।

वैज्ञानिक दर्पण के जरिए सूर्य की किरण को भगवान रामलला के मस्तक पर पहुंचाया गया। इस दौरान सूर्य की किरणों ने लगभग 4 मिनट तक रामलला के ललाट की शोभा बढ़ाई। शंखों की ध्वनि, मंत्रोच्चारण और पुजारियों की मौजूदगी में सूर्य तिलक के अवसर को और भी शानदार बना दिया। दूसरी ओर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि श्री रामनवमी की पावन बेला में आज, श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्रभु श्री रामलला सरकार का दिव्य अभिषेक किया गया।

भगवान राम के सूर्याभिषेक के बाद लोगों ने दिव्य दर्शन किए। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद रामलला की ये पहली रामनवमी है। अयोध्या में रामनवमी की अद्भुत और विह्गम छटा दिखने को मिल रही है। इस दौरान रामलला की विशेष पूजा-अर्चना हुई। इस मौके पर राम मंदिर को फूलों और लाइटिंग से सजाया गया है। राम मंदिर के कपाट भक्तों के लिए सुबह 3.30 बजे खोल दिए गए हैं। यहां पर रात 11 बजे तक भक्त रामलला के दर्शन कर सकेंगे। यहां पर मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया। दोपहर 12.16 बजे रामलला का सूर्यतिलक के भव्य दर्शन हुए।

इससे पहले श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने जानकारी दी थी कि सूर्य के तिलक का सफल परीक्षण पूरा कर लिया गया है। वैज्ञानिकों ने जिस तरह से प्रयास किया है, वह बहुत सराहनीय और वह बहुत अद्भुत है, क्योंकि सूर्य की किरणें भगवान रामलला के ठीक ललाट पर पड़ी है। जैसे ही सूर्य की किरणें प्रभु राम के माथे पर पड़ी, वैसे ही पता चल रहा है कि भगवान सूर्य उदय कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा था कि इतना ही नहीं, त्रेता युग में भी जब प्रभु राम ने अवतार लिया था तो उस दौरान सूर्य देव एक महीने तक अयोध्या में रुके थे। त्रेता युग का वह दृश्य अब कलयुग में भी साकार हो रहा है। जब हम प्रभु राम का आरती उतार रहे थे और सूर्य देव उनके माथे पर राजतिलक कर रहे थे तो वह दृश्य बहुत अद्भुत दिख रहा था।

Continue Reading

Trending