Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

खफा हैं कप्तान विराट कोहली, सफाई देती फिर रही बीसीसीआई

Published

on

Loading

नागपुर। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली खफा है। नाराज भी वो किसी ऐसे-वैसे शख्स से नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई से हैं। विराट कोहली ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका के अहम दौरे जैसी चुनौतियों से पहले व्यस्त कार्यक्रम से टीम की तैयारी पर असर पड़ता है।

भारत इस समय श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहा है। टेस्ट सीरीज के बाद उसे तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है जिसका आखिरी मैच 24 दिसंबर को खेला जाएगा। इसके बाद टीम 28 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी। 30 दिसंबर से उसे बोलैंड पार्क, पार्ल में दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है। दक्षिण अफ्रीका दौर पर भारतीय टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ पांच वनडे मैचों की और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

कोहली ने श्रीलंका के साथ शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमेशा की तरह समय की कमी है। मुझे लगाता है कि इस पर विचार किया जाना चाहिए क्योंकि जब हम बाहर जाते हैं तो आसानी से टीम का आंकलन कर लिया जाता है। लेकिन हम इस बात पर ध्यान नही देते हैं कि हमें वहां जाने से पहले तैयारी का कितना समय मिला।”

उन्होंने कहा, “और, टेस्ट मैच के बाद जब परिणाम आते हैं तो हर कोई खिलाडिय़ों को परखने लगता है। सभी कुछ साफ-साफ होना चाहिए, जिसमें हमें अपने हिसाब से तैयारी करने का अवसर मिलना चाहिए, इसके बाद हमारी आलोचना होनी चाहिए। इसलिए हमें लगा कि हमारे पास अपने आप को चुनौती देने का यह (श्रीलंका के साथ मैच में तेज पिचें) अच्छा मौका है, खुद को उन हालात (दक्षिण अफ्रीका के हालात) में रखकर खेलने का मौका है।”

कोहली ने कहा कि शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए उन्होंने उछाल भरी पिचों की मांग की थी। उन्होंने कहा, “हां, मैंने उछाल भरी पिचों की मांग की थी क्योंकि दुर्भाग्यवश हमें दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले सिर्फ दो दिन मिलेंगे। इसलिए हमारे पास कोई और विकल्प नहीं है। इसलिए हम इन मैचों में उस तरह की परिस्थतियों में खेलने की कोशिश कर रहे हैं और वहां के हालात के बारे में सोच रहे हैं।”

कोहली ने कहा, “अगर हमें एक महीने का समय मिला होता तो हम शिविर लगाकर अच्छी तैयारी करते, लेकिन हमें हमारे पास जो समय है उसके अनुसार ही काम करना होगा।” कोहली ने साथ ही इस बात के संकेत दिए कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह टीम में सुंतलन बनाए रखने के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा में से किसी एक को आराम भी दे सकते हैं।

उन्होंने कहा, “मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता कि जब हम विदेश में खेलेंगे तो दो स्पिनरों के साथ खेलेंगे या नहीं।” कप्तान के मुताबिक, “ऐसा इसलिए क्योंकि हमें टीम संतुलन बनाए रखने की जरूरत है। जाहिर सी बात है कि यह दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी काबिलियत के मुताबिक पहले टेस्ट में टीम में स्थान पाने के हकदार हैं।”

बीसीसीआई ने मामले को गंभीरता से लिया
इसके बाद बीसीसीआई ने कोहली के इस कड़े रुख पर अपना बयान दिया है। बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि कोहली के व्यस्त दौरे पर खफा होने को हम गंभीरता से लेते हैं। कोहली के सवालों पर गहनता से विचार किया जाएगा। खन्ना ने कहा कि बोर्ड के सदस्यों को छोटे अंतराल में लगातार तीन सीरीज आयोजित करने के बारे में गंभीरता से सोचना होगा।

खेल-कूद

पंजाब किंग्स के खिलाफ स्लो ओवर रेट के चलते हार्दिक पांड्या पर लगा 12 लाख का जुर्माना

Published

on

Loading

मुल्लांपुर। आईपीएल 17 के 33वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रनों से हरा दिया है। इस रोमांचक मैच में 193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की पूरी टीम 19.1 ओवर में 183 पर सिमट गई। वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

बीसीसीआई ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है। जिसमें बताया गया है कि इस सीजन में टीम मुंबई की यह पहली गलती थी, इसलिए आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार सबसे न्यूनतम दंड दिया गया है।

बात अगर मैच की करें तो 193 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए आशुतोष शर्मा ने 25 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए और मुंबई ने 9 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया। एमआई वर्तमान में सात मैचों में तीन जीत के साथ अंक तालिका में सातवें स्थान पर है।

Continue Reading

Trending