Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

पहले भीख मांगती थी ये औरत, फिर खुद दान में दिए 2 लाख रुपए

Published

on

Loading

मैसूर। आज तक आपने बहुत से गरीबों, भिखारियों को दर-दर भटकते या ठोकरें खाते देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी भिखारी को दान में 2 लाख रुपए देते देखा है?

क्यों चौंक गए न आप! पर ये बिलकुल सच है दरअसल, मैसूर के एक मंदिर में एक भिखारिन बुढ़िया ने मंदिर के ट्रस्ट को 2 लाख रूपए दान किये है।

A woman donates rs 2.5 lakh to the temple where she begs in mysuru

महिला की पहचान ‘एमवी सीतालक्ष्मी’ के रूप में हुई है। वह मैसूर के ही यदावागिरी की रहने वाली हैं।

सीतालक्ष्मी यदावागिरी में अपने भैया और भाभी के साथ रहती हैं लेकिन उन्हें दूसरे पर निर्भर रहना पसंद नहीं है। इसके लिए वह घरों-घरों में काम किया करती थी लेकिन 10 साल पहले वह जब शारीरिक रूप से बेहद कमजोर हो गई तो उन्हें घरों का काम मिलना बंद हो गया।

A woman donates rs 2.5 lakh to the temple where she begs in mysuru

कामकाज में असमर्थ होने के बाद उन्होनें मजबूरी वश वोंटिकोप्पल में प्रसन्ना अंजनेय स्वामी मंदिर के बाहर भीख मांगना शुरू कर दिया। इस तरह सीतालक्ष्मी ने खूब सारे पैसे जमा कर लिए। इन पैसों से अपनी जरूरत का सामान लेकर वह बाकी बचे पैसों को मंदिर के ट्रस्ट को दान में देती है। ऐसा वह कई बार कर चुकी है।

A woman donates rs 2.5 lakh to the temple where she begs in mysuru

बताया जाता है कि अब तक वह ढाई लाख से ज्यादा रुपये समर्पित कर चुकी हैं। इस बार उन्होंने ट्रस्ट को 2.5 लाख रुपए दान दिए हैं। सभी यह जानकर हैरान रह गए कि एक भिखारी इतनी बड़ी राशी दान में दे सकता है।

वहीं मंदिर के कर्मचारी और पुजारी सीतालक्ष्मी को खूब आशीष देते हैं। वे उनका पूरा ध्यान रखते हैं।

A woman donates rs 2.5 lakh to the temple where she begs in mysuru

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब सीतालक्ष्मी ने मंदिर को इतना पैसा दान दिया हो इससे पहले भी गणेश उत्सव के दौरान भी गणेश उत्सव के दौरान वह 30 हजार रूपए दान में दे चुकी है।

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending