Connect with us

नेशनल

स्वास्थ्य मंत्री ने बांटा ज्ञान, पापों का परिणाम होता है कैंसर

Published

on

गुवाहाटी। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा अजीब सा बयान देकर विवादों में घिर गए हैं। गुवाहाटी में एक कार्यक्रम में हेमंत बिस्व सरमा ने कहा कि कैंसर होना या एक्सीडेंट होना पूर्व जन्म के पापों का नतीजा है। यह ईश्वर का न्याय है जो होकर रहता है।

गुवाहाटी में एक कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने कैंसर को लेकर दिए अपने बयान में कहा, ‘कैंसर होना, एक्सीडेंट होना ये सब पूर्व जन्म के कर्मों का नतीजा है। ये ईश्वरीय न्याय है, ईश्वरीय न्याय होकर रहता है। कोई इससे बच नहीं सकता।’ सरमा ने कहा जरूरी नहीं कि गलती हम ही करें, कई बार माता-पिता भी गलती कर देते हैं जिसकी सजा भुगतनी पड़ती है। कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी पर ऐसा अजीबो-गरीब बयान देकर हेमंत बिस्व सरमा सबके निशाने पर आ गए हैं।

हेमंत बिस्व सरमा के विवादित बयान के बाद पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने जवाबी ट्वीट कर उन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘असम के मंत्री शर्मा कहते हैं कि कैंसर पापों के लिए ईश्वर का इंसाफ है। व्यक्ति के दल बदलने से भी यही होता है।’ दरअसल शर्मा ने अगस्त 2015 में कांग्रेस छोडक़र भाजपा ज्वाइन कर ली थी।

चिदंबरम को जवाब देते हुए हेमंत बिस्व सरमा ने लिखा, ”सर प्लीज, बयान को तोड़े मरोड़ें नहीं। हिंदू धर्म कर्म के आधार पर फल पर यकीन करता है और मनुष्य को दुख उन्हीं बुरे कर्मों की वजह से मिलता है जो उसने पिछले जन्म में किया। क्या आप इस पर यकीन नहीं करते? मुझे नहीं पता आपकी पार्टी में हिंदू दर्शन पर चर्चा होती भी है या नहीं।”

नेशनल

दरभंगा में बोले पीएम मोदी, राम मंदिर की तारीख पूछने वाले अब मजबूरी में ताली बजा रहे हैं

Published

on

दरभंगा। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार जारी है। तमाम दल मतीजों को अपने पक्ष में करने के लिए जी जान से जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी क्रम में दरभंगा में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राम मंदिर की तारीख पूछने वाले अब मजबूरी में ताली बजा रहे हैं।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले के समय जो लोग सरकार में थे उनका मंत्र रहा है – पैसा हजम परियोजना खत्म। उन्हें कमीशन शब्द से इतना प्रेम था कि कनेक्टिविटी पर कभी ध्यान ही नहीं दिया। केंद्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद कोसी महासेतु का काम कई गुना तेजी से हुआ। कुछ दिनों पहले ही मुझे कोसी महासेतु के लोकार्पण का सौभाग्य मिला है। इससे 300 किलोमीटर की दूरी 20-22 किमी तक सिमट गई है। अब 8 घंटे की यात्रा सिर्फ आधे घंटे में ही पूरी होने लगी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने कहा था कि हर किसान के बैंक खाते में सीधी मदद भेजेंगे। आज करीब-करीब एक लाख करोड़ रुपये की सीधी मदद किसान के खाते में जमा कराई जा चुकी है। हमने कहा था कि हर गरीब का बैंक खाता खोलेंगे। आज 40 करोड़ से ज्यादा गरीबों का बैंक खाता खुल चुका है। हमने कहा था कि हर गरीब बहन-बेटी की रसोई में मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाएंगे। आज उज्जवला योजना ने बिहार की भी करीब 90 लाख महिलाओं को लकड़ी के धुएं से मुक्त किया है। हमने कहा था हर गरीब को 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देंगे। आज बिहार के भी हर गरीब को ये सुविधा मिल रही है।

Continue Reading

Trending