Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होते ही भड़के पाटीदार, सूरत में तोड़फोड़-हाथापाई

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी होते ही पाटीदारों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच बवाल हो गया है। पार्टी ने रविवार देर रात को जैसे ही लिस्ट जारी की सूरत में पाटीदार कार्यकर्ता तोड़फोड़ पर उतारु हो गये। पाटीदार कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इसमें पाटीदार नेताओं को वाजिब महत्व और प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया है। लिस्ट जारी होते ही सूरत में कांग्रेस नेता तुषार चौधरी का पुतला जलाया व कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मारपीट की गई। इसके बाद पाटीदार कार्यकर्ता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोलंकी के आवास, कांग्रेस कार्यालय भी गए जहां उन्होंने कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पाटीदार संयोजक दिनेश बामणिया ने कहा कि कांग्रेस ने बिना भरोसे में लिए दो पाटीदार नेताओं के नामों की घोषणा की है। उन्होंने पूरे गुजरात में कांग्रेस का विरोध करने की भी धमकी दी। इससे पहले रविवार को ही पाटीदार आरक्षण पर कांग्रेस और हार्दिक पटेल के बीच सहमति बन गई थी। कांग्रेस के साथ बैठक के बाद दिनेश बामणिया ने कहा था कि सोमवार को राजकोट में आरक्षण के फॉर्मूले और समिति द्वारा गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने को लेकर हार्दिक पटेल घोषणा करेंगे। उन्होंने बताया कि बैठक में हार्दिक उपस्थित नहीं थे।

आंदोलन के अगुवा माने जा रहे हार्दिक पटेल के करीबी बामणिया ने कहा, हमने पहले भी कांग्रेस से इस मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा था और बैठक में पार्टी ने आरक्षण देने को लेकर कई विकल्प समिति के सामने रखे, जिस पर सहमति बनी। बोले, मैं यह कह सकता हूं कि आरक्षण देने के मुद्दे पर हमारा कांग्रेस के साथ करार हुआ है। हमने ‘पास’ को टिकट देने के मामले को लेकर कोई बात नहीं कही है। अब इस बात की घोषणा हार्दिक करेंगे समिति कांग्रेस को समर्थन देगी या नहीं।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending