Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

जियोनी एम7 पॉवर : लंबी बैटरी, 3डी फोटोज, और भी बहुत कुछ

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय स्मार्टफोन बाजार में चीनी कंपनियों का दबदबा जारी है, जो जल्दी खत्म होने वाला नहीं है। जियोनी इंडिया की देश में 6 फीसदी बाजार हिस्सेदारी और 1.25 करोड़ उपभोक्ता आधार है। कंपनी ने अब शीर्ष 5 ब्रांड्स में अपनी जगह बनाने के लिए भारतीय बाजार में एम7 पॉवर उतारा है।

एम7 पॉवर की कीमत 16,999 रुपये रखी गई है, जो ‘फुलव्यू डिस्प्ले’ और यूनिक 3डी फोटो फीचर वाला जियोनी का पहला स्मार्टफोन है। इसमें 5,000 एमएएच की बैटरी है, जिसका प्रदर्शन बढ़िया है।

इसमें ‘फुलव्यू डिस्प्ले’ के साथ गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है, जो इसकी मजबूती बढ़ाता है। सामने से यह डिवाइस काफी ‘ट्रेंडी’ दिखता है।

इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 85 फीसदी है, जो वीडियो देखने, गेम खेलने या रीडिंग के दौरान बेहतरीन विजुअल अनुभव प्रदान करता है।

इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन का ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है जिसकी फ्रीक्वेंसी 1.4 गीगाहट्र्ज है। इसका 4 जीबी रैम फोन को धीमा पड़ने से बचाता है, चाहे आप इस पर गेम खेलें या सोशल मीडिया का इस्तेमाल करें। यह फोन कभी भी धीमापन का अहसास नहीं कराती है।

इसका पिछला कैमरा 13 मेगापिक्सल का एफ2.0 अपर्चर के साथ तथा सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है, जिससे अच्छी रोशनी में बेहतरीन तस्वींरें निकलती है।

इसका एडवांस सॉफ्टवेयर बैंकग्राउंड को धुंधला कर देता है, जिससे सेल्फी काफी खूबसूरत दिखता है। इसका 3डी फीचर सबजेक्ट का विस्तार से त्रिआयामी तस्वीरें लेने में सक्षम है।

इसमें एंड्रायड 7.1 नूगा पर आधारित एमिगो 5.0 ओएस हैं, जो वाट्सएप का क्लोन करने का फीचर प्रदान करता है, जिससे यूजर एक ही फोन में तीन वाट्स एप एकाउंट बना सकते हैं।

इस डिवाइस में स्लिप्ट-स्क्रीन की सुविधा है, जिससे एक साथ दो एप चलाया जा सकता है। इसका इंटेलीजेंट लाइट प्रोटेक्शन ब्लू रोशनी को रोक देता है, जिससे फोन पर रीडिंग करनेवालों को काफी सुविधा होती है।

इस फोन का कैमरा अगर कुछ और बेहतर होता तो बढ़िया होता। हालांकि इसका अगली पीढ़ी का ‘फुलव्यू डिस्प्ले’ और लंबी चलने वाली बैटरी इसे मध्यम खंड की अन्य फोन खासकर मोटो जी5एस प्लस, नोकिया 6 और एलजी क्यू6 प्लस से बेहतर बनाती है।

Continue Reading

बिजनेस

15 मिनट में फुल चार्ज होगा भारत में लांच हुआ ये इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर, जानें कीमत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत में दुनिया का सबसे तेज़ चार्जिंग वाला इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लांच हो गया है। ये इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर 15 मिनट में पूरी तरह चार्ज हो जाता है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया के सबसे तेज चार्जिंग वाली ईवी है। ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने तेजी से चार्ज होने वाले इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर के लिए एक्सपोनेंट एनर्जी के साथ पार्टनरशिप की है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 3,24,999 रुपये की कीमत पर ओएसएम स्ट्रीम सिटी क्विक ईवी छह शहरों में मौजूद एक्सपोनेंट के रैपिड चार्जिंग नेटवर्क पर 15 मिनट में शून्य से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने की क्षमता रखती है। ओमेगा सेकी मोबिलिटी के संस्थापक अध्यक्ष उदय नारंग ने कहा, सड़क पर डाउनटाइम को कम करके और दक्षता को अधिकतम करके क्विक यह सुनिश्चित करता है कि हर यात्रा हमारे ड्राइवरों के लिए ठोस वित्तीय लाभ में तब्दील हो। वाहन पर दो लाख किलोमीटर या पांच साल, जो भी पहले हो, की वारंटी है।

एक्सपोनेंट एनर्जी ने एक बयान में कहा कि वह इस साल दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु में 100 चार्जिंग स्टेशन शुरू करेगी, जबकि चेन्नई, अहमदाबाद, कोलकाता और हैदराबाद में अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी। एक्सपोनेंट एनर्जी के सह-संस्थापक और सीईओ अरुण विनायक ने कहा, अधिकतम राजस्व और कम लागत का यह दोहरा लाभ किसी अन्य ईवी या आईसीई (आंतरिक दहन इंजन) वाहन की तुलना में यूजर द्वारा अपने एक्सपोनेंट-संचालित ईवी से प्राप्त होने वाले उच्चतम संभावित लाभ को अनलॉक करता है।

पैसेंजर ईवी में 8.8 किलोवाट आवर का बैटरी पैक है और यह एक बार चार्ज करने पर 126 किलोमीटर की सिटी ड्राइव रेंज प्रदान करता है। देश में यात्री तिपहिया वाहनों की बिक्री जनवरी में 53,537 इकाई को पार कर गई थी।

Continue Reading

Trending