Connect with us

ऑटोमोबाइल

फिर लॉन्च को तैयार जावा-येज्दी, रॉयल एनफील्ड को देगी कड़ी टक्कर

Published

on

क्या आपको जावा मोटरसाइकिल याद है? जावा-येज्दी एक समय पर भारत में हैवी और परफॉर्मेंस बाइक मार्केट में राज करती थी। हालांकि आर्थिक तंगी के कारण कंपनी इस ब्रांड को आगे ले जाने में सक्षम नहीं हो पाईं। अब घरेलू वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इस ब्रांड को पुर्नजीवित करने जा रही है। इसके लिए महिंद्रा को लाइसेंस भी मिल चुका है।

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयनका ने कन्फर्म किया है कि भारत में 2019 तक कंपनी जावा ब्रैंड के तहत बनने वाली पहली मोटरसाइकल को लॉन्च करेगी। गोयनका ने एक इंटरव्यू में यह बात कही।

jawa-350

उन्होंने कहा कि टू व्हीलर का व्यवसाय महिंद्रा एंड महिंद्रा में डिमर्ज कर दिया है और हमारे पास वर्तमान उत्पाद श्रेणी के साथ कारोबार जारी है। भारत में जो पहला जावा मॉडल बिक्री के लिए आएगा उसना नाम जावा 350 हो सकता है। यह एक रेट्रो मोटरसाइकल होगी जिसका मुकाबला रॉयल एनफीलड क्लासिक 350 बुलेट से होगा।

बताते चलें कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 कंपनी के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है, और महिंद्रा जावा 350 के साथ इस सेगमेंट में प्रवेश करना चाहती है।

इसमें 397 सीसी का इंजन लगा हो सकता है जो कि 27.73 पीएस का पावर और 30.6 न्यूटन मीटर का टॉर्क देगा। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। इस बाइक की टॉप स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटा होगी और इसमें एबीएस यानी ऐंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाएगा।

ऑटोमोबाइल

मात्र 5000 में घर ले जाइए 50 हजार की शानदार बाइक, जल्दी पहुंचें एजेंसी

Published

on

नई दिल्ली। टू-व्हीलर्स कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर्स निकालते हैं। सबसे ज्यादा डिस्काउंट और ऑफर्स लोगों को त्योहार के सीजन में ही मिलते हैं।

ऐसा ही एक शानदार ऑफर टीवीएस मोटर कंपनी ने निकाला है जिसे जानकर आपका दिल खुश हो जाएगा। आइये जानते हैं इस ऑफर के बारे में…

TVS Sport लोगों में अपनी माइलेज और शानदार लुक के लिए पॉपुलर है। Sport-ELS की कीमत (एक्स शो रूम-UP) 35,330 रुपये है।

अगर आप इस बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं तो कंपनी की तरफ से इस बाइक पर कम डाउन पेमेंट वाला ऑफर चल रहा है, जिसके तहत सिर्फ 4999 रुपये देकर आप इस बाइक को घर ले जा सकते हैं और बाकी की रकम आप आसान EMI में चुका सकते हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending