Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सुनाई सजा-ए-मौत

Published

on

Loading

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच जारी बयानबाजी रुकने का नाम नहीं ले रही है। अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान से तिलमिलाए उत्तर कोरिया ने उनको सजा-ए-मौत का फरमान सुनाया है। उत्तर कोरिया की मीडिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को यह सजा सुनाई है।

उत्तर कोरिया के सरकारी अखबार रोडोंग सिनमुन ने अपने संपादकीय में लिखा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फांसी देने के लायक हैं। अखबार ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किन जोंग उन के सम्मान को आहत करके बड़ा अपराध किया है। जिसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ‘मौत की सजा’ के हकदार हैं। साथ ही अखबार ने उन्हें कोरियाई सीमा के दौरे को रद करने के लिए कायर ‘घोषित’ कर दिया।

संपादकीय में खासतौर पर बीते हफ्ते ट्रंप के दक्षिण कोरियाई दौरे के लिए गुस्सा व्यक्त किया गया। ट्रंप ने सोल में अपने भाषण में उत्तर कोरिया की तानाशाही को लेकर काफी कुछ कहा था। ट्रंप अपने 5 देशों के एशियाई दौरे के तहत दक्षिण कोरिया आए थे। इसी सम्पादकीय में लिखा है, ‘सबसे बड़ा अपराध, जिसके लिए ट्रंप को माफ नहीं किया जा सकता, वह है हमारे सर्वोच्च नेता का अपमान करना। ट्रंप को पता होना चाहिए कि वह एक ऐसे अपराधी हैं जिसे कोरियाई लोग मौत की सजा देंगे।’

यह पहला मौका नहीं है, जब उत्तर कोरिया के तानाशाह और अमेरिका के राष्ट्रपति के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली है। इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा था कि आखिर, क्यों किम जोंग-उन मुझे बूढ़ा कहकर अपमानित करते हैं, मैंने तो कभी उन्हें मोटा और नाटा नहीं कहा।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending