Connect with us

नेशनल

कार में बच्चे को दूध पिलाती महिला को क्रेन से उठाने वाला कांस्टेबल बर्खास्त

Published

on

मुंबई। मुंबई के मलाड में शहर यातायात पुलिस ने एक ऐसी कार को टो किया जिससे एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है कार के अंदर महिला और उसका बच्चा मौजूद था।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला उस समय सामने आया जब कथित वीडियो क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हो गया। उन्होंने बताया कि घटना मलाड की है और उसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बता दें कि यह जांच पश्चिमी उपनगर के डीसीपी (यातायात) की निगरानी में की जाएगी।

अधिकारी ने बताया कि एक महिला अपने पति और बच्चे के साथ किसी काम से मलाड गई थी और उसने व्यस्त एसवी रोड में कार खड़ी कर दी। जिसकी वजह से यातायात बाधित हो रहा था।

महिला और बच्चे सहित कार को किया टो

इस दौरान यातायात पुलिस टोइंग वैन के साथ मौके पर पहुंची। जैसे ही वैन कार को टो कर के ले जाने वाली थी कि महिला बच्चे के साथ कार में जा कर बैठ गई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने उससे बाहर आने का अनुरोध किया और स्थिति संभालने के लिए मलाड पुलिस थाने से अधिकारियों को बुलाया गया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

वायरल हुए वीडियो में महिला और बच्चा कार में बैठे और यातायात पुलिस उसे टो करके ले जाते हुए दिखाई दे रही है। प्रत्यक्षदर्शियों को पुलिस के इस कारनामे का विरोध करते और उन्हें रुकने का अनुरोध करते भी सुना सकता है।

वीडियों में यह भी दिखाया गया कि महिला पुलिस पर चिल्लाते हुए बता रही है कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है और वह बच्चे को फीड करा रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दंपति को पुलिस थाने ले जाया गया जहां पति ने जुर्माना भरा और मामला सुलझ गया।

घटना की जांच के दिए गए आदेश

ज्वाइंट कमिश्नर (यातायात) अमितेश कुमार ने बताया कि, ‘‘डीसीपी (यातायात) को घटना की जांच करने और इसकी रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार पाया गया कि इस घटना में महिला और बच्चे की सुरक्षा को खतरे में डाला गया। इसलिए कांस्टेबल को बर्खास्त कर दिया गया है।

नेशनल

बीजेपी नेता मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए उप राज्यपाल

Published

on

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोज सिन्हा को गुरुवार को जम्मू एवं कश्मीर का उप-राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया। उनकी नियुक्ति यहां के उपराज्यपाल जी.सी मुर्मू के अचानक इस्तीफा देने के एक दिन बाद हुई।

मुर्मू ने पूर्ववर्ती राज्य में अनुच्छेद 370 निरस्त होने के ठीक एक वर्ष पूरे होने और इस नए केन्द्र शासित प्रदेश की बागडोर संभालने के 9 महीने बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। मुर्मू ने बुधवार को अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को भेजा था।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने जम्मू एवं कश्मीर के उपराज्यपाल मुर्मू के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया और इस पद पर सिन्हा को नियुक्त किया है। राष्ट्रपति भवन से गुरुवार को जारी हुए के एक बयान में कहा गया, “राष्ट्रपति ने मनोज सिन्हा को जम्मू एवं कश्मीर का उपराज्यपाल नियुक्त किया है।”

सिन्हा ने लोकसभा में तीन बार पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है। सिन्हा ने रेल राज्य मंत्री और संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रूप में भी काम किया है।

#manojsinha #bjp #lietenantgovernor #jammukashmir

Continue Reading

Trending