Connect with us

खेल-कूद

टी-20 टीम में इन दो दिग्गजों की वापसी चाहते हैं सुनील गावस्कर

Published

on

मुंबई। भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने दो भारतीय खिलाडिय़ों की टीम इंडिया में वापसी की बात कही है। गावस्कर ने कहा कि पिछले कुछ वनडे और टी-20 मैचों में टीम इंडिया का मिडल ऑर्डर मजबूत नजर नहीं आया। इसलिए सिलेक्टर्स को कुछ पुराने खिलाडिय़ों के बारे में सोचना चाहिए।

गावस्कर के मुताबिक मध्य क्रम में मजबूती लाने के लिए टी-20 फॉर्मेट में युवराज सिंह और सुरेश रैना को टीम में जगह देना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के लडख़ड़ाते मिडिल ऑर्डर को संभालने के लिए न सिर्फ युवराज बल्कि सुरेश रैना की भी वापसी होनी चाहिए।

बता दें कि सुरेश रैना टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वन डे साल 2015 में खेला था। वैसे उन्हें टी-20 टीम में जरूर बीच में मौका दिया गया। आखिरी बार वह इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में भारत की ओर से टी-20 मैच खेलते नजर आए थे। जबकि आखिरी बार युवराज सिंह टीम इंडिया की ओर से इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे सीरीद में खेलते दिखे थे।

गावस्कर ने ये भी कहा कि ओपनर शिखर धवन के बाद टीम इंडिया के पास सभी दाएं हाथ के बैट्समैन हैं। टीम के लिए लेफ्ट-राइट का कॉम्बिनेशन होना भी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि इन दोनों की वापसी से लिमिटेड ओवर में टीम इंडिया को मजबूती मिल सकती है।

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर में टीम इंडिया मिडिल ऑर्डर के लिए मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव और के.एल. राहुल जैसे बल्लेबाजों का इस्तेमाल कर चुकी है।

खेल-कूद

अब बिरयानी के लिए तरसेंगे पाकिस्तान के खिलाड़ी, जानिए वजह

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान के नए कोच मिस्बाह-उल-हक ने कोच बनते ही खिलाड़ियों के बिरयानी और मिठाई खाने पर बैन लगा दिया है। मिस्बाह ने ऐसा खिलाड़ियों के फिटनेस ठीक करने के लिए किया है।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप भारत से हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान के समर्थकों ने खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर सवाल उठाए थे।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज भारत से हारने के बाद पाकिस्तान की जनता के निशाने पर आ गए थे। उनकी फिटनेस को लेकर जनता ने उन्हें खूब ट्रोल किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, मिस्बाह ने राष्ट्रीय कैम्प और घरेलू टूर्नामेंट में खिलाड़ियों की डाइट में बदलाव करने की मांग की है ताकि टीम में नया फिटेनस कल्र्चर लाया जाए। उन्होंने खिलाड़ियों को बिरयानी और मिठाइयां खाने से मना किया है।

पाकिस्तान के पत्रकार साज सद्दीक ने ट्वीट किया, “खबरों के अनुसार, मिस्बाह-उल-हक ने घरेलू टूनार्मेट और राष्ट्रीय कैम्प में खिलाड़ियों के लिए आहार और पोषण की योजना को बदल दिया है। अब खिलाड़ियों के लिए बिरयानी या मिठाइयां नहीं होगीं।”

मिस्बाह और वकार यूनिस के मार्गदर्शन में अपनी पहली सीरीज में पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से होगा। पाकिस्तान अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ 27 सितंबर से नौ अक्टूबर के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending