Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सर्राफा व्यवसायी से हुई लूट का खुलासा, नौ लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे

Published

on

Loading

-पैंतालीस लाख की ज्वैलरी व 45 हजार की नगदी बरामद
-एक पिस्टल, दो तमंचे, एक अद्धी व एक बाइक बरामद
-26 जनवरी को व्यापारी से लूटा गया था 50 लाख
मनोज तिवारी
हरदोई (उप्र)। 26 जनवरी को जनपद के सांडी मे सर्राफा व्यापारी के साथ हुयी लूट की घटना का खुलासा करते हुये पुलिस ने लूटी गई ज्वैलरी से करीब पैंतालीस लाख के जेवर व नगदी के साथ नौ लुटेरों को पकड़ने मे कामयाबी हासिल की है। उनके पास से एक पिस्टल, दो तमंचे, एक अद्धी व एक बाइक बरामद हुयी है। इस सफलता पर आईजी, डीआईजी व एसपी ने टीम को पुरस्कृत किया है, वहीं व्यापारियों ने भी पुलिस को बधाई देते हुये उन्हेंद सम्मानित किए जाने की बात कही है।

पुलिस लाइन मे पत्रकारों को जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह ने बताया की 26 जनवरी को सांडी के सर्राफा व्यापारी मुकेश गुप्ता से कुछ बदमाशों ने ज्वैलरी व रुपयों से भरा बैग लूट लिया था। व्यापारी की तहरीर पर पचास लाख के जेवर व पचास हजार की नगदी लूटे जाने का मामला दर्ज किया गया था। घटना के खुलासे के लिए अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी बलरामाचारी दूबे के निर्देशन मे एक टीम लगाई गयी थी इस टीम ने इस घटना का खुलासा करते हुये नौ बदमाशों को पकड़ा और उनके पास से 45 लाख की ज्वैलरी के साथ 45 हजार की नगदी बरामद की।

एसपी ने बताया की पकड़े गए सभी बदमाश आजमगढ़ के हैं जो अब अन्य जिलों मे रहकर घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। और यह सभी कई जगहों से विभिन्न मामलों मे जेल जा चुके हैं। पकड़े गए बदमाशों मे पवन कुमार, सत्येंद्र सिंह तोमर उर्फ पप्पू, श्रीकान्त उर्फ टीटू तिवारी, संजय कुमार उर्फ झब्बूप, संजय कुमार गौतम, चंद्रभान सिंह, प्रवीण कुमार, सूर्यभान, हृदयेश उर्फ भन्नू को गिरफ्तार किया है। इनके पास से भारी मात्रा मे ज्वैलरी बरामद की गयी है। घटना के खुलासे पर उनके द्वारा पाँच हजार, आईजी के द्वारा बीस हजार व डीआईजी के द्वारा पंद्रह हजार रूपये पुलिस टीम को इनाम दिया गया है। व्यापारियों ने पुलिस की सराहना करते हुये उनका नागरिक अभिनंदन करने व पुरस्कृत करने की बात कही है।

उत्तर प्रदेश

जो हुकूमत जिंदगी की हिफ़ाज़त न कर पाये उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक़ नहीं, मुख्तार की मौत पर बोले अखिलेश

Published

on

Loading

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी की मौत पर सवाल उठाए हैं। साथ ही उन्होंने इस मामले पर योगी सरकार को भी जमकर घेरा है। उन्होंने मामले की सर्वोच्च न्यायालय के जज की निगरानी में जांच किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यूपी इस समय सरकारी अराजकता के सबसे बुरे दौर में है। यह यूपी की कानून-व्यवस्था का शून्यकाल है।

सोशल मीडिया साइट एक्स पर अखिलेश ने लिखा कि  हर हाल में और हर स्थान पर किसी के जीवन की रक्षा करना सरकार का सबसे पहला दायित्व और कर्तव्य होता है। सरकारों पर निम्नलिखित हालातों में से किसी भी हालात में, किसी बंधक या क़ैदी की मृत्यु होना, न्यायिक प्रक्रिया से लोगों का विश्वास उठा देगा।

अपनी पोस्ट में अखिलेश ने कई वजहें भी गिनाई।उन्होंने लिखा- थाने में बंद रहने के दौरान ,जेल के अंदर आपसी झगड़े में ,⁠जेल के अंदर बीमार होने पर ,न्यायालय ले जाते समय ,⁠अस्पताल ले जाते समय ,⁠अस्पताल में इलाज के दौरान ,⁠झूठी मुठभेड़ दिखाकर ,⁠झूठी आत्महत्या दिखाकर ,⁠किसी दुर्घटना में हताहत दिखाकर ऐसे सभी संदिग्ध मामलों में सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में जाँच होनी चाहिए। सरकार न्यायिक प्रक्रिया को दरकिनार कर जिस तरह दूसरे रास्ते अपनाती है वो पूरी तरह ग़ैर क़ानूनी हैं।

सपा प्रमुख ने कहा कि जो हुकूमत जिंदगी की हिफ़ाज़त न कर पाये उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक़ नहीं।  उप्र ‘सरकारी अराजकता’ के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। ये यूपी में ‘क़ानून-व्यवस्था का शून्यकाल है।

Continue Reading

Trending