Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

फिन बने विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले सातवें गेंदबाज

Published

on

आईसीसी,विश्व-कप,करामाती,मुकाबले,स्टीवन-फिन,आस्ट्रेलिया,हैट्रिक,विशाल,हरफनमौला,मैक्सवेल,गेंदबाज,चामिंडा-वास,मलिंगा

Loading

मेलबर्न | आईसीसी विश्व कप-2015 के आगाज के साथ ही कुछ करामाती प्रदर्शन होने शुरू हो चुके हैं और विश्व कप के पहले ही मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ इस विश्व कप का पहला हैट्रिक विकेट लेने का कारनामा कर डाला। मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर हुए विश्व कप के दूसरे मैच में फिन ने आस्ट्रेलियाई पारी के आखिरी तीन गेंदों पर लगातार तीन विकेट चटकाए, हालांकि आस्ट्रेलिया निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 342 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

फिन ने 50वें ओवर की चौथी गेंद पर अनुभवी ब्रैड हेडिन को क्रिस ब्रॉड के हाथों कैच करवाया। इसके बाद आक्रामक हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल के शॉट पर जोए रूट ने बेहद शानदार कैच लपक लिया। इसके बाद आस्ट्रेलियाई पारी की आखिरी गेंद पर फिन ने पुछल्ले बल्लेबाज मिशेल जॉनसन को भी जेम्स एंडरसन के हाथों कैच आउट करवा हैट्रिक पूरा कर लिया। इसके साथ ही फिन आईसीसी विश्व कप के 39 वर्षो के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले सातवें गेंदबाज बन गए। वैसे विश्व कप में हैट्रिक लेने का यह आठवां वाकया था।

रोचक बात यह है कि विश्व कप का पहला हैट्रिक भारत के तेज गेंदबाज चेतन शर्मा के नाम है, जो उन्होंने 1987 में हुए विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ लिया था। इसके बाद दूसरा हैट्रिक पाकिस्तान के दिग्गज स्पिन गेंदबाज सकलैन मुश्ताक ने 12 वर्ष के बाद इंग्लैंड में जिम्बाब्वे के खिलाफ हासिल किया। विश्व कप में इनके अलावा हैट्रिक लेने का रिकार्ड श्रीलंका के पूर्व धुरंधर तेज गेंदबाज चामिंडा वास, आस्ट्रेलिया के ब्रेट ली, श्रीलंका के ही लसिथ मलिंगा तथा वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमर रोच के नाम है। मलिंगा विश्व कप में यह कारनामा दो बार करने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending