Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

क्रॉसकंट्री रेस पांच नवम्बर से कुशीनगर में, नए फॉर्मेट पर होगी दौड़

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स एसोसिएशन के तत्वावाधान में राज्य एथलेटिक्स चैम्पियनशिप का आयोजन पांच नवम्बर से कुशीनगर में किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव पीके श्रीवास्तव ने बताया कि इस बार चैम्पियनशिप नये रूप में होगी। उत्तर प्रदेश एथलेटिक्स एसोसिएशन से मिली जानकारी के अनुसार राज्य एथलेटिक्स चैम्पियनशिप (क्रॉसकंट्री दौड़) के लिए लखनऊ में ट्रायल का आयोजन दो नवम्बर को किया जा रहा है। दूसरी ओर पांच नवम्बर से शुरू हो रही क्रॉसकंट्री रेस में राज्य से करीब 800 एथलीट भाग लेंगे।

आयोजन सचिव शुभम त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए कहा कि यह पहला मौका होगा जब इतनी क्रॉसकंट्री दौड़ का आयोजन कुशीनगर में किया जा रहा है। लखनऊ जिला एथलेटिक असोसिएशन के सचिव बीआर वरुण ने बताया कि राज्य एथलेटिक्स चैम्पिशिप में एथलीट जहां दौड़ेंगे वहां ट्रैक के बदल उबड़-खाबड़ रास्ता के आलावा कीचड़ और बालू बाधा के रूप में शामिल रहेंगे।

राज्य एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के आधार पर 14 जनवरी को गोवा में होने वाली चैम्पियनशिप के लिए यूपी की टीम का चयन किया जायेगा। बालक और बालिका वर्ग में अंडर-20, अंडर-18, अंडर-16 के खिलाड़ी हिस्सा ले सकेंगे। अंडर 20 में बालक वर्ग को दस किमी, बालिका वर्ग को 8 किमी, अंडर-18 में बालक वर्ग को 6 और बालिका वर्ग को 4 जबकि अंडर-16 में दोनों वर्गों के खिलाडिय़ों को अपना दम-खम दिखाते हुए दो किमी दौड़ लगानी होगी। कुल मिलाकर प्रतियोगिता की तैयारी पूरी कर ली गई है। आयोजकों को उम्मीद है नये फॉर्मेट में प्रतियोगिता का रोमांच देखने को मिलेंगा।

 

खेल-कूद

IPL 2024 : आज होगी दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा है भारी

Published

on

Loading

लखनऊ। आईपीएल के 32वें मुकाबले में आज गुजरात टाइटंस की दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ंत होगी। गुजरात को पिछले 6 मैचों में 3 में जीत नसीब हुई है। अंक तालिका में 6वें स्थान पर है। अपने पिछले मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को हराया था। वहीं, दिल्ली को इस सीजन में 6 में से 4 में हार का स्वाद चखना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल पर 9वें पायदान पर है। हालांकि पिछले मैच में डेब्यूटेंट जैक फ्रेजर-मैकगर्क की धमाकेदार पारी बदौलत दिल्ली आईपीएल में लखनऊ पर अपनी पहली जीत दर्ज करके आ रही है। गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक एक दूसरे खिलाफ 3 मैच खेले हैं। जिसमें जीटी ने 2 और डीसी ने 1 मैच जीता है।

जीटी बनाम डीसी आमने-सामने: 3

गुजरात टाइटंस: 2

दिल्ली कैपिटल्स: 1

जीटी बनाम डीसी मैच का समय: मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा और टॉस मैच से आधे घंटे पहले यानी शाम 7:00 बजे होगा।

जीटी बनाम डीसी मैच स्थल: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

भारत में टेलीविजन पर जीटी बनाम डीसी मैच का सीधा प्रसारण: जीटी बनाम डीसी मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के माध्यम से किया जाएगा।

भारत में लाइव स्ट्रीम: जीटी बनाम डीसी की लाइव स्ट्रीमिंग जियोसिनेमा पर उपलब्ध होगी।

टीमें:

गुजरात टाइटंस: साई सुदर्शन, शुभमन गिल (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), अभिनव मनोहर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा, शरथ बीआर, दर्शन नालकंडे, रविश्रीनिवासन साई किशोर, मानव सुथार, केन विलियमसन, जयंत यादव, रिद्धिमान साहा, डेविड मिलर, संदीप वारियर, जोशुआ लिटिल, कार्तिक त्यागी, अजमतुल्लाह उमरजई, सुशांत मिश्रा

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद, अभिषेक पोरेल, झाय रिचर्डसन, कुमार कुशाग्र, सुमित कुमार, प्रवीण दुबे, ललित यादव, एनरिक नॉर्टजे, यश ढुल, मिशेल मार्श, लिज़ाद विलियम्स, रिकी भुई, रसिख डार सलाम, विक्की ओस्तवाल, स्वास्तिक चिकारा

Continue Reading

Trending